scriptबीकानेर के मुख्य खेल समाचार जानने के लिए पढ़ें खबर | Read news to know Bikaners main sports news | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर के मुख्य खेल समाचार जानने के लिए पढ़ें खबर

बीकानेर में अलग-अलग कई जगह प्रतियोगिताएं हुई जिसमे इन सब प्रतियोगियों ने अपनी प्रतिभाएं दिखाई।

बीकानेरOct 09, 2017 / 01:17 pm

dinesh kumar swami

sports news

खेल समाचार

मोसीन ने जीता बेस्ट फिजीक का खिताब
बीकानेर .
महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की ओर से बीजेएस रामपुरिया लॉ कॉलेज में आयोजित अंतर महाविद्यालय बॉडी बिल्डिंग के बेस्ट फिजिक का प्रमुख खिताब मरुधर जिम के मोसीन खान ने जीता। प्रशिक्षक अरुण व्यास ने बताया कि कुल पांच भार वर्गों में चार स्वर्ण पदक, एक रजत व एक कांस्य पदक जीता। व्यास ने बताया कि पदक जीतने पर जिम्नेजियम में विजेता बॉडी बिल्डर्स को स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया गया।
राठी राइडर्स विजेता
बीकानेर.
माहेश्वरी यूनिटी एवं जिला माहेश्वरी युवा संगठन के तत्वावधान में शनिवार को माखनभोग कुंज में बॉक्स क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन हुआ। नौ दिन चली इस प्रतियोगिता में 24 टीमों ने भाग लिया। जिला माहेश्वरी युवा संघ के अध्यक्ष जुगल राठी ने बताया कि प्रतियोगिता में राठी राइडर्स विजेता व यूथ स्टार नोखा टीम उपविजेता रही। मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब डूंगरगढ़ के शेखर को दिया गया।
बेस्ट बॉलर व बेस्ट बैट्समैन के भी इनाम दिए गए। समापन समारोह में कोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाजिम अली तथा कोच प्रदीप सुंदरम, बाबू लाल मोहता, सुरेश दम्माणी, किशन दम्माणी, आदित्य राठी, आनन्द राठी, नवीन बिहानी, अनिल चांडक आदि मौजूद रहे।
मंडलस्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता
बीकानेर. भारतीय जनता पार्टी की ओर से कब्बडी खेल प्रतियोगिता में रविवार को कई वार्डो के बीच मैच खेला गया। रानी बाज़ार मंडल अध्यक्ष व खेल संयोजक अरुण जैन की अध्यक्षता संजय पार्क में वार्ड नंबर 36 व वार्ड 39 के बूथ टीमों के बीच क़ब्बडी खेल का आयोजन किया गया।
जिसमें आठ टीमों ने अपना दम दिखाया वार्ड 39 के बूथ संख्या 165 की टीम विजेता रही, विजेता टीम को दूसरे वार्ड की विजेता टीमों से खिलवाया जाएगा उसके बाद मंडल स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जि़ला संयोजक मोहन सुराणा, जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्र शर्मा, मोहनसिंह पडि़हार, मनीष सोनी आदि उपस्थित थे।
राजश्री और रोहित ने जीते पदक
बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर के अन्तर्गत सूरतगढ़ के राजकीय कॉलेज में आयोजित इंटर कॉलेज पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में बेसिक पीजी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने दो मेडल जीते। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. शिवराम सिंह झाझडिय़ा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में छात्रा राजश्री जोशी ने सिल्वर मेडल एवं छात्र रोहित कलवाणी ने ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया।

कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन
बीकानेर.
भाजपा शहर जिला बीकानेर की ओर से आयोजित की जा रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय बूथ स्तरीय कबडडी प्रतियोगिता के अन्तर्गत रविवार को जूनागढ मंडल के वार्ड न 44 एवं 50 की टीमो के मध्य मैचो का आयोजन किया गया। मंडल अध्यक्ष विजयसिंह पडिहार ने बताया कि वार्ड 50 की बूथ संख्या 120 की टीमों का मैच गोल पार्क पुरानी गिन्नाणी में आयोजित किया गया। इसी प्रकार वार्ड संख्या 44 के बूथ न.152 एवं 153 की टीमो का मैच गॉधी कॉलोनी, पार्क में आयोजित किया गया।
मदरसा बच्चों ने कबड्डी खेली
बीकानेर.
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे बीकानेर शहर इकाई की ओर से रविवार को मदरसा के बच्चों के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस दौरान भाजपा शहर अध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य, रवि मेघवाल, मुमताज अली भाटी ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस दौरान रमजान अब्बासी, फिऱोज़ कोहरी, फ ारूख पठान, अनवर अजमेरी, ख़ालिद गौरी, बाबर कोहरी, सलीम तंवर आदि मौजूद रहे।
क्लाइम्बिंग प्रतियोगिता २5 से

बीकानेर. 23वीं वेस्ट जोन स्पोर्ट क्लाइम्बिंग प्रतियोगिता २५ से २९ अक्टूबर तक इंदौर में आयोजित होगी। एमराल्ड इंटरनेशनल स्कूल में नवनिर्मित क्लाइम्ब्ंिाग वॉल पर यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। आईएमएफ वेस्ट जोन कमेटी, बीकानेर के सचिव आरके शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व गोआ के आरोहक भाग लेंगे।
प्रतियोगिता तीन वर्गो में आयोजित होगी जिसमें 10 से 13 वर्ष की आयु वर्ग को सब जूनियर वर्ग में, 14 से 16 वर्ष की आयु वर्ग को जूनियर वर्ग में तथा 17 व अधिक आयु वर्ग के आरोहकों को ओपन वर्ग में रखा गया है। प्रतियोगिता के लिए आरोहकों का प्रशिक्षण शिविर बीकानेर के डा. करणी सिंह स्टेडियम स्थित कृत्रिम क्लाइम्बिंग वॉल पर चलाया जा रहा है।

Home / Bikaner / बीकानेर के मुख्य खेल समाचार जानने के लिए पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो