डूडी और मेघवाल के समर्थकों ने लगाए नारे,प्रभारी ने बताया जोश

कांग्रेस महासचिव पहुंचे बीकानेर,पाण्डे व रघु शर्मा ने साधा केन्द्र सरकार पर निशाना

By: dinesh swami

Published: 24 May 2018, 10:04 AM IST

बीकानेर . कांग्रेस की मजबूती का संदेश लेकर बीकानेर पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डे को यहां सर्किट हाउस में बुधवार को दो गुटों के समर्थकों की फूट से दो-चार होना पड़ा। उनके स्वागत के दौरान पहला गुट जहां नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के नारे लगा रहा था, वहीं दूसरे गुट के समर्थक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविन्द मेघवाल के समर्थन में नारेबाजी करते दिखाई दिए। नारे लगाने की प्रतिस्पद्र्धा के बीच दोनों गुटों के समर्थकों में भगदड़ सी मच गई। इस बीच हॉल में रखी टेबल का शीशा टूट गया। इससे कुछ समर्थकों के चोट भी लगी। हालांकि प्रदेश प्रभारी ने इस घटनाक्रम को गुटबाजी की बजाय समर्थकों का कांग्रेस के प्रति जोश बताया। पाण्डे के साथ अजमेर के सांसद रघु शर्मा भी मौजूद रहे।

 

 


प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे और अजमेर के सांसद रघु शर्मा ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट्रो उत्पादों की कीमतों का असर हर नागरिक पर पड़ रहा है। इससे महंगाई बढ़ रही है और नागरिक ठगा सा महसूस कर रहा है। पाण्डे ने कहा, 'एेसा नहीं है कि कांग्रेस के राज में पेट्रोल-डीजल की कीमतें नहंीं बढ़ी थी, लेकिन उस समय कच्चे तेल की कीमतें भी बढ़ी हुई थी। वर्तमान में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद पेट्रो उत्पादों की कीमतें आसमान छू रही हैं।Ó संगठनात्मक गतिविधियों पर पाण्डे ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव होंगे। इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है।

 

सेहत से खिलवाड़ नहीं होने देंगे
इन्दिरा गांधी नहर में दूषित पानी को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने उस क्षेत्रों का दौरा किया है, जहां से पानी की आपूर्ति हो रही है। दूषित पानी के बहाव को रोकने के लिए पंजाब और राज्य सरकार का ध्यान दिलाया जाएगा। आमजन की सेहत से खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

 

कर्नाटक घटनाक्रम पर भी बोले
पाण्डे ने कर्नाटक घटनाक्रम पर कहा कि कांग्रेस ने मजबूती से संघर्ष किया और वहां भाजपा को घुटने टेकने पड़े। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा कांग्रेस ने पहले भी की थी और आगे भी करेगी। ब्लॉक अध्यक्षों की सूची पर पाण्डे ने कहा कि बीकानेर में जल्द ही शेष एक ब्लॉक अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी।

 

इनकी रही उपस्थिति
पाण्डे और रघु शर्मा का स्वागत करने के लिए जिला और देहात कांग्रेस के पदाधिकारी सर्किट हाउस में दिखाई दिए। श्रीकोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी, जिला प्रमुख सुशीला सींवर, शहर जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत, देहात जिलाध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, वरिष्ठ नेता गोविन्द मेघवाल तथा मंगलाराम गोदारा उपस्थित थे।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned