scriptसब्जेक्ट एक्सपट्र्स डाटा बैंक का किया उद्घाटन | Subject Experts Data Bank inaugurated | Patrika News
बीकानेर

सब्जेक्ट एक्सपट्र्स डाटा बैंक का किया उद्घाटन

हाल ही में राजभवन में आयोजित कुलपति समन्वय समिति की बैठक में कुलाधिपति एवं राज्यपाल ने स्मार्ट यूनिवर्सिटी बनाने के निर्देश दिए थे।

बीकानेरNov 17, 2019 / 11:42 am

Nikhil swami

सब्जेक्ट एक्सपट्र्स डाटा बैंक का किया उद्घाटन

expert

बीकानेर. हाल ही में राजभवन में आयोजित कुलपति समन्वय समिति की बैठक में कुलाधिपति एवं राज्यपाल ने स्मार्ट यूनिवर्सिटी बनाने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय द्वारा सब्जेक्ट एक्सपट्र््स डाटा बैंक पोर्टल बनाया गया है जिसका उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह ने किया।
इस अवसर पर कुलसचिव अमरनाथ अग्रवाल, वित्त नियंत्रक भंवर सिंह चारण, परीक्षा नियंत्रक डॉ. जे.एस.खीचड़ एवं उप कुलसचिव शैक्षणिक डॉ. बि_ल बिस्सा उपस्थित रहे। इस पोर्टल के माध्यम से शिक्षाविद्् एवं शोध विशेषज्ञों का विश्वविद्यालय में पंजीयन करके उनकी योग्यता एवं अनुभव के आधार पर प्रश्न पत्र निर्माण कराने,
प्रायोगिक परीक्षा के लिए परीक्षक नियुक्त करने, परीक्षा केन्द्रों पर वीक्षण कार्य कराने, उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराने, महाविद्यालयों का निरीक्षण कराने, सम्बद्धता प्राप्त महाविद्यालयों को योग्य एवं अनुभवी शिक्षक उपलब्ध कराने, शोध सारांश एवं शोध प्रबन्धन की जांच कराने के लिए उनकी सेवाएं ली जा सकेंगी।
गोपाल भादाणी को पीएचडी की उपाधि
बीकानेर. जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय जयपुर की ओर से गोपाल भादाणी को पीएचडी की उपाधि दी गई है। भादाणी ने अपना शोध कार्य डॉ. शिवाकांत मिश्र के निर्देशन में ‘वत्र्तमान सन्दर्भे मांगलिक चिन्तनस्य वैधता वैज्ञानिकता चÓ विषय पर पूरा किया है।

Home / Bikaner / सब्जेक्ट एक्सपट्र्स डाटा बैंक का किया उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो