scriptदिल्ली से आ रही कर चोरी की खेप, तीस लाख जुर्माना वसूला | Tax evasion consignment coming from Delhi, charged three million fine | Patrika News
बीकानेर

दिल्ली से आ रही कर चोरी की खेप, तीस लाख जुर्माना वसूला

bikaner news – Tax evasion consignment coming from Delhi, charged three million fine

बीकानेरJul 13, 2020 / 12:57 am

Jaibhagwan Upadhyay

दिल्ली से आ रही कर चोरी की खेप, तीस लाख जुर्माना वसूला

दिल्ली से आ रही कर चोरी की खेप, तीस लाख जुर्माना वसूला

राज्यकर विभाग की कार्रवाई
बीकानेर.
राज्यकर विभाग की टीम ने दिल्ली से मंगवाए गए कर चोरी के सामान को जब्त कर संबंधित फर्मों से करीब तीस लाख रुपए का जुर्माना वसूला है। जब्त किए गए सामान में किराणा सामान, स्क्रैप, पान-मसाला सहित अन्य सामान ट्रकों में भरा हुआ था। राज्यकर विभाग के संयुक्त आयुक्त प्रशासन रजनीकांत पड्डिया के निर्देशन में हुई इस कार्रवाई के बाद ट्रकों में भरे माल का भौतिक सत्यापन करने के बाद संबंधित माल मालिकों से जुर्माने की राशि वसूल की गई।
पंड्डिया ने बताया कि लॉकडाउन खुलने के बाद राजमार्मों पर वाहनों का संचालन लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि कर चोरी की आशंका को ध्यान में रखते हुए टीम के अधिकारियों को राजमार्गों पर लगातार निगरानी रखने के निर्देश जारी किए गए थे। उन्होंने बताया कि दिल्ली से बीकानेर मंगवाए गए किराना सामान पर करीब आठ लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। वहीं शेष राशि लूणकरनसर में कर चोरी के पान-मसाले पर करीब चार लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। शेष जुर्माना राशि लोहे के स्क्रैप तथा अन्य कर चोरी के माल से वसूल की गई।

गोपनीय जानकारी भी दे सकेंगे
राज्यकर विभाग के संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) रजनीकांत पंड्डिया ने बताया कि विभाग के सूचना तंत्र को मजबूत करने के लिए अधिकारी गोपनीय सूचना देने वाले लोगों की मदद भी ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि कर चोरी की आशंका में कोई भी व्यक्ति विभाग को गोपनीय सूचनाएं दे सकते हैं। गोपनीय सूचना देने वाले व्यक्तियों के नाम को विभाग गुप्त रखता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो