scriptसरकारी आपूर्ति में कर चोरों की सेंध | Tax thieves break into government supplies | Patrika News
बीकानेर

सरकारी आपूर्ति में कर चोरों की सेंध

bikaner news – Tax thieves break into government supplies

बीकानेरJul 14, 2020 / 11:58 am

Jaibhagwan Upadhyay

सरकारी आपूर्ति में कर चोरों की सेंध

सरकारी आपूर्ति में कर चोरों की सेंध

राज्यकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, सैनेटाइजर को किया जब्त
राजलदेसर में परचून के सामान से भरा ट्रक भी जब्त
बीकानेर.
राज्यकर विभाग ने सरकारी आपूर्ति में कर चोरों का भण्डाफोड़ कर कामयाबी हासिल की है। विभाग के अधिकारियों ने बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को आपूर्ति किए जाने वाले सैनेटाइजर को जब्त कर संबंधित फर्म से करीब दो लाख रुपए का जुर्माना वसूला है।
प्रथम दृष्टया सैनेटाइजर को कर चोरी का मानते हुए विभाग के अधिकारियों ने जांच शुरू की थी। जांच में सामने आया कि सैनेटाइजर दिल्ली से जयपुर आना था, लेकिन उसे बीकानेर में अनलोड किया गया। दस्तावेज में हेराफेरी और तथ्यों को छिपाने के आरोप में राज्यकर विभाग की टीम ने संबंधित आपूर्तिकर्ता फर्म से करीब दो लाख रुपए जुर्माने की वसूली की।
राज्यकर विभाग के संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) रजनीकांत पंड्डिया ने बताया कि कुछ फर्में माल की आपूर्ति के विपरीत स्थान पर माल की पहुुंच करवाती है, जो नियमानुसार गलत होता है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी विभाग की टीम कर चोरी के माल को जब्त कर चुकी है।

राजलदेसर में ट्रक जब्त
राज्यकर विभाग के संयुक्त आयुक्त रजनीकांत पंड्डिया ने बताया कि विभाग की राजलदेसर टीम ने पिछले दिनों एक किराने के सामान से भरे ट्रक को जब्त कर संबंधित फर्म से करीब ग्यारह लाख रुपए जुर्माने की वसूली की थी। उन्होंने बताया कि किराने का सामान दिल्ली से बीकानेर आ रहा था।

Home / Bikaner / सरकारी आपूर्ति में कर चोरों की सेंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो