scriptपैरोल पर फरार हुआ था हथियार तस्कर, फिर हथियारों के साथ ही दबोचा गया | Patrika News
बीकानेर

पैरोल पर फरार हुआ था हथियार तस्कर, फिर हथियारों के साथ ही दबोचा गया

आरोपी हथियारों के दम पर बीकानेर, श्रीगंगानगर, चूरू, सीकर व जोधपुर में लूट, हत्या व डकैती जैसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

बीकानेरMay 21, 2024 / 02:38 am

Brijesh Singh

जेल से फरार हिस्ट्रीशीटर एवं हथियार तस्कर को पुलिस ने फिर अवैध हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा है। हथियार बढि़या क्वालिटी के व इंपोर्टेड बताए जा रहे हैं। आरोपी हथियारों के दम पर बीकानेर, श्रीगंगानगर, चूरू, सीकर व जोधपुर में लूट, हत्या व डकैती जैसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। डीएसटी एवं नोखा पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपियों को पकड़कर इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। आईपीएस आदित्य काकड़े की अगुवाई में नोखा पुलिस और डीएसटी ने पांचू के पास आरोपियों को पकड़ा। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने प्रेसवार्ता में दी।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बज्जू के भलूरी निवासी श्रवणसिंह (27) पुत्र लक्ष्मणसिंह सोढ़ा एवं जोधपुर के बालेसर थाना के बेलवा राणाजी निवासी सवाईसिंह इंदा (25) पुत्र भोमसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया गया है। श्रवणसिंह नयाशहर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपियों के कब्जे से 11 अवैध पिस्टल, 20 मैग्जीन व 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने हथियार मध्यप्रदेश से लाना बताया है। प्रारंभिक पूछताछ में बदमाशों ने बताया है कि वे अपनी गैंग को मजबूत बनाने के लिए नए-नए लड़काें को जोड़ते हैं। सोशल मीडिया पर हथियारों की पोस्ट डालकर दहशत फैला कर आमजन के मन में खुद का खौफ पैदा करना चाहते हैं।
पैरोल से हो गया था फरार

पुलिस अधीक्षक गौतम ने बताया कि आरोपी श्रवणसिंह हथियारों के मामले में ही जेल में बंद था, जो 23 अप्रेल को 15 दिन की अंतरिम जमानत लेकर बाहर आया था। उसे सात मई को वापस बीकानेर केन्द्रीय कारागार में उपस्थिति देनी थी, लेकिन वह नहीं आया। फरारी के दौरान जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, बालोतारा व मध्यप्रदेश भाग गया। वहां से आते हुए हथियार लेकर आया। आरोपियों को पकड़ने में साइबर सेल के सहायक उप पुलिस निरीक्षक दीपक यादव की अहम भूमिका रही।
सोढ़ा का अपराधिक रिकार्ड

पुलिस अधीक्षक गौतम ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर सोढ़ा पर गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश व राजस्थान में संगीन धाराओं में कुल 24 प्रकरण दर्ज हैं। इसके अलावा नयाशहर में 6, कोटगेट में 5, जोधपुर में 2, जैसलमेर में 2, चूरू में एक, सदर में एक, बीछवाल में एक, नोखा में एक, गुजरात, हरियाणा में एक-एक तथा मध्यप्रदेश में एक प्रकरण दर्ज है।केस ऑफिसर स्कीम में लेकर करेंगे जांचआरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार जब्त किए गए हैं। आशंका है कि इन्होंने बड़ी संख्या में अवैध हथियार सप्लाई किए हैं। आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। एसपी ने बताया कि केस ऑफिसर स्कीम में लेकर मामले की जांच करेंगे।
इस टीम को मिली सफलता

कार्रवाई करने वाली टीम में प्रशिक्षु आईपीएस आदित्य काकड़े, सहायक उपनिरीक्षक दीपक यादव, दिलीप सिंह, राजूराम, हवलदार सवाई सिंह, रामेश्वरलाल, राजूराम, सिपाही श्रीराम, सूर्य प्रकाश, देवेन्द्र, मूलाराम, दिनेश, विजेन्द्र व गणेश शामिल रहे।

Hindi News/ Bikaner / पैरोल पर फरार हुआ था हथियार तस्कर, फिर हथियारों के साथ ही दबोचा गया

ट्रेंडिंग वीडियो