scriptखत्म होगा सवा महीने का इंतजार, परिणाम के इंतजार में धड़कनें तेज | Patrika News
बीकानेर

खत्म होगा सवा महीने का इंतजार, परिणाम के इंतजार में धड़कनें तेज

परिणान का दिन 4 जून नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ गई हैं। मतदान के बाद राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी अपने-अपने काम लग गए थे।

बीकानेरJun 02, 2024 / 12:34 pm

dinesh kumar swami

राजस्थान में सवा़ महीने पहले लोकसभा चुनाव में मतदान के साथ प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो गया था। परिणान का दिन 4 जून नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ गई हैं। मतदान के बाद राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी अपने-अपने काम लग गए थे। मतदान के बाद बड़े नेता और प्रत्याशी देश में अन्य सीटों पर प्रचार के लिए निकल गए। अब दो दिन का समय बचा है। ऐसे में सभी वापस लौट रहे हैं। मतगणना एजेंटों की तैयारियां पूरी हैं। प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने मतगणना एजेंटों को अलग से फॉर्मेट बना कर दे दिया है, जिसमें वह मतगणना के राउंडवार आंकड़ों को भरेंगे। देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान शनिवार शाम सपन्न हो गया। इसके साथ ही देशभर में अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आ गए। बीकानेर सीट के लिहाज से देखें, तो यहां भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल का सीधा मुकाबला कांग्रेस के गोविन्दराम मेघवाल से है। ऐसे में दोनों ही दलों के कार्यकर्ता अपने-अपने प्रत्याशी की जीत के दावे कर रहे हैं।
जीत-हार एक लाख के आस-पास
बीकानेर सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच जीत-हार के अंतर को लेकर सबसे ज्यादा उत्सुकता है। चुनावी चर्चा जहां भी चलती है, पहला सवाल जीत का अंतर एक लाख से ऊपर रहेगा या एक लाख के अंदर, इस पर रहता है। भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम लगातार चौथी बार चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस के गोविन्दराम मेघवाल भी राजनीति में लबे समय से सक्रिय हैं। ज्यादातर का मानना है कि इस बार हार-जीत का अंतर एक लाख के आसपास रहेगा।
4 जून को सुबह 7 बजे से मतगणना
पॉलिटेक्नि कॉलेज में 4 जून को सुबह 7 बजे मतों की गणना शुरू होगी। सुबह ईवीएम के वोटों की गिनती और पोस्टल बैलेट की गिनती यहां पर की जाएगी। सुबह साढ़े दस बजे तक मोटे तौर पर तस्वीर सामने आने की उमीद है।
अर्जुनराम और गोविन्दराम आज लौटैंगे

भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल मतदान के बाद देशभर में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने निकल गए थे। अब मतगणना से दो दिन पहले रविवार को बीकानेर लौटेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी गोविन्दराम मेघवाल भी पंजाब में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने गए हुए थे। वह भी रविवार को बीकानेर लौट आएंगे।

Hindi News/ Bikaner / खत्म होगा सवा महीने का इंतजार, परिणाम के इंतजार में धड़कनें तेज

ट्रेंडिंग वीडियो