script दो लोगों को पकड़ा, 60 हजार रुपए के नकली नोट बरामद | Two people caught, fake notes worth Rs 60 thousand recovered | Patrika News

दो लोगों को पकड़ा, 60 हजार रुपए के नकली नोट बरामद

locationबीकानेरPublished: Dec 19, 2023 12:20:31 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

सीमावर्ती खाजूवाला क्षेत्र में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर 500-500 रुपए के नकली नोट बरामद किए है। यह नोट युवक जयपुर से लेकर आए थे। पुलिस ने 60 हजार रुपए के नकली नोट बरामद कर लिए। जबकि दावा किया है कि युवकों को पुलिस के सक्रिय होने की भनक लगने पर उन्होंने एक लाख पांच हजार रुपए के नोट जला दिए।

दो लोगों को पकड़ा, 60 हजार रुपए के नकली नोट बरामद
नकली नोटों के गिरोह

बीकानेर जिले की सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा हैं। इनके पास से 60 हजार रुपए के 500-500 रुपए के नकली नोट बरामद हुए है।

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौमत ने बताया कि यह कार्रवाई खाजूवाला एसएचओ रामप्रकाश व उनकी टीम ने की है। एसएचओ को लंबे समय से क्षेत्र में नकली नोटों की सूचना मिल रही थी। नकली नोटों के गिरोह को पकड़ने के लिए एसएचओ ने मुखबीरों को अलर्ट कर रखा था।

सोमवार को मुखबीर से सूचना मिलने पर खाजूवाला पुलिस ने बीएसएफ ग्राउंड के पास से रामानंद एवं रमेश चौधरी को पकड़ा। तलाशी लेने पर रामानंद के पास 36 हजार एवं रमेश के पास से 24 हजार के नकली नोट बरामद हुए। आरोपियों के खिलाफ बीकानेर के कोटगेट थाने में मामला दर्ज किया गया है।

जयपुर से लाए और रावला सप्लाई करने वाले थे

एसएचओ रामप्रताप ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह यह नकली नोट जयपुर में रहने वाले सुरेन्द्र उर्फ मिर्ची से लाए थे।

सुरेन्द्र मूलरूप से बीकानेर का रहने वाला है। यह पहले मिर्ची का कारोबार करता था, इसलिए इसका नाम मिर्ची पड़ गया। आरोपियों ने बताया कि पिछले दिनों यह जयपुर गए थे तब सुरेन्द्र ने उक्त लोगों ने नकली नोट दिए थ। आरोपी यह रुपए रावला में किसी अन्य व्यक्ति को सप्लाई करने वाले थे लेकिन पुलिस ने इन्हें पहले ही दबोच लिया।

बीकानेर में करोड़ों के पकड़े जा चुके नकली नोट

बीकानेर पुलिस की ओर से करोड़ों रुपए के नकली नोट पकड़े जा चुके हैं। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश के नेतृत्व में जिला पुलिस ने करीब तीन करोड़ रुपए के नकली नोट, नोट छापने की मशीन, कागज, कटर व अन्य सामान जब्त किया था। उक्त मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो