script नेशनल स्टार्टअप-डे पर कार्यशाला का आयोजन | Workshop organized on National Startup Day | Patrika News

नेशनल स्टार्टअप-डे पर कार्यशाला का आयोजन

locationबीकानेरPublished: Jan 16, 2024 06:44:12 pm

Submitted by:

Atul Acharya

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि कार्यशाला में स्टार्टअप्स एवं उभरते उद्यमियों को आई- स्टार्ट योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

नेशनल स्टार्टअप-डे पर कार्यशाला का आयोजन
नेशनल स्टार्टअप-डे पर कार्यशाला का आयोजन

नेशनल स्टार्टअप-डे के अवसर पर मंगलवार को राजकीय डूंगर महाविद्यालय परिसर स्थित आईनेस्ट इनक्यूबेशन सेंटर में कार्यशाला का आयोजन किया गया। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि कार्यशाला में स्टार्टअप्स एवं उभरते उद्यमियों को आई- स्टार्ट योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान मेंटर जयवीर सिंह शेखावत की ओर से कॉलेज विद्यार्थियों को नवीन व रचनात्मक आइडिया को आत्मसात कर सफल उद्यम के रूप में स्थापित करने से संबंधित टिप्स देते हुए प्रोत्साहित किया गया। जोया चौहान ने इनक्यूबेशन सेंटर के माध्यम से राज्य सरकार की ओर से प्रदान की जा रही सुविधाओं व सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए इसका पूरा लाभ पाने का आह्वान किया।

आइडिया विकसित करने के लिए प्रेरित

उद्यमी नितेश गोयल ने युवाओं के बीच अपनी स्टार्टअप यात्रा को साझा करते हुए प्रेरणा का संचार किया और कहा कि यदि वे दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ें तो सफलता के शिखर तक आसानी से पहुंच सकते हैं। कार्यक्रम में राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेंद्र कुमार पुरोहित ने विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा आइडिया विकसित करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉ. राजकुमार, इनक्यूबेशन सेंटर के सह संयोजक डॉ. ललित कुमार वर्मा, राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. वाई.बी माथुर, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के डिप्टी डायरेक्टर गौरव भाटिया, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर विपुल कुमार, टिंकरिंग लैब के शुभम वशिष्ठ इत्यादि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो