Royal Enfield Bullet को टक्कर देगी Harley Davidson की 338cc की बाइक, कीमत भी होगी बेहद कम

कस्टमर्स को लुभाने के लिए Harley Davidson अब सस्ती बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है , ये बाइक्स चीन के सहयोग से बनाई जाएगी।

By: Pragati Bajpai

Published: 21 Jun 2019, 02:15 PM IST

नई दिल्ली: royal enfield Bullet और Harley Davidson दोनो कंपनियों की शुरूआत लगभग एक साथ हुई थी लेकिन दोनों की बाइक्स में काफी अंतर है जहां Royal Enfield आम लोगों के लिए पॉवरफुल लेकिन सस्ती बाइक बनाती है वहीं हार्ले प्रीमियम अमेरिकन्स के लिए महंगी बाइक्स बनाती है। बाइक्स की ज्यादा कीमत की वजह से हार्ले की बाइक्स की पहुंच उतनी नहीं है। लेकिन अब रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए हार्ले डेविडसन ने सस्ती बाइक्स को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

कस्टमर्स को Maruti का तोहफा, 1 महीने तक फ्री में होगी कार सर्विस, ऑफर सीमत समय तक

हार्ले डेविडसन 338 cc इंजन के साथ अपनी सबसे सस्ती बाइक लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने चीन की कंपनी Qianjang Motorcycle से हाथ मिलाया है । पूरी दुनिया में एक्सपोर्ट होने वाली ये बाइक चीन में बनाई जाएगी ।

इन फीचर्स से होगी लैस-

हार्ले डेविडसन ( Harley Davidson ) की नई 338 cc बाइक में LED हैडलैंप्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आगे-पीछे दोनों तरफ ABS इक्विप्ड disc ब्रेक आदि जैसे प्रीमियम फीचर मिलने की उम्मीद है। इसे ट्रिम्ड एग्जॉस्ट के साथ पेश किया जा सकता है।

मोदी सरकार का नया फरमान, Electric Vehicles खरीदने पर अब नहीं चुकाना होगा कोई रजिस्ट्रेशन चार्ज

चीन में होगी सबसे पहले लॉन्चिंग-

कंपनी ने इस बाइक के प्रोटोटाइप की एक फोटो भी जारी की है। आपको बता दें कि हार्ले डेविडसन की इस नई बाइक को सबसे पहले चीन में 2020 के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इसे दूसरे एशियाई देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। खबरों की मानें तो 2021 तक भारत में भी ये बाइक लॉन्च हो जाएगी ।

बिक्री बढ़ाने के लिए उठाया ये कदम-

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि ज्यादा कीमत के चलते पापुलर होने के बावजूद हार्ले की बाइक्स को खरीददार नहीं मिलते । इसीलिए 2018 में हार्ले ने एशिया में हल्की और इलेक्ट्रिक बाइक्स की ग्लोबल लॉन्चिंग की बात कही थी। कंपनी डिमांड में सुधार लाना चाहती है क्योंकि अमेरिका में इसकी बिक्री गिर रही है और ट्रेड टैरिफ का खतरा लागत पर भारी पड़ रहा है। ये बाइक कंपनी की इसी रणनीति के तहत लॉन्च की जा रही है।

BS-6 डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी Hyundai grand i10, जानें कंपनी के इस फैसले के पीछे की वजह

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned