scriptHonda Shine 100 Vs Hero Splendor plus: जानिये आपके लिए कौन सी बाइक है वैल्यू फॉर मनी | Honda Shine 100 Vs Hero Splendor plus see best bike for you | Patrika News
बाइक

Honda Shine 100 Vs Hero Splendor plus: जानिये आपके लिए कौन सी बाइक है वैल्यू फॉर मनी

Honda Shine 100 Vs Hero Splendor plus: यहां हम आपको इन दोनों बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं और बता रहे हैं कि इन दोनों में से कौन सी बाइक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है..

नई दिल्लीMay 21, 2023 / 05:03 pm

Bani Kalra

best_100_cc_bike.jpg

Shine 100 Vs Splendor plus


Shine 100 Vs Splendor plus:
भारत में होंडा ने अपनी किफायती बाइक शाइन 100 को हाल ही में लॉन्च किया है। यह बाइक अपनी कीमत, डिजाइन और परफॉरमेंस की वजह लोगों को खूब पसंद आ रही है। शाइन 100 के आ जाने से इसका सीधा मुकाबला हीरो स्प्लेंडर प्लस से माना जा रहा है। लेकिन हम आपको यह भी बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप सेलिंग बाइक है।

इस सेगमेंट में न जाने कितनी ही बाइक्स आई और गईं लेकिन स्प्लेंडर को पछाड़ पाना सभी के लिए पहाड़ पर चढ़ना जैसा था। यहां हम आपको इन दोनों बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं और बता रहे हैं कि इनमें से कौन सी बाइक वैल्यू फॉर मनी है…




डिजाइन और फीचर्स:

डिजाइन के मामले में Honda Shine 100 और Hero Splendor plus काफी अलग हैं, शाइन 100 के डिजाइन में आपको थोड़ा फ्रेश फ्री होगा। जबकि स्प्लेंडर प्लस का डिजाइन बोर करता है । इसके डिजाइन में नयापन नही है, हालाकि कंपनी ने लुक्स को बेहतर करने के लिए ग्राफिक्स का सहारा लिया है।

लेकिन ये बहुत ज्यादा आकर्षित नहीं करते। यहां डिजाइन और फील के मामले शाइन 100 पसंद आई। शाइन 100 में 9 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है जबकि स्प्लेंडर प्लस में 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है इसके अलावा स्प्लेंडर प्लस का वजन 112 किलोग्राम है तो वहीं शाइन 100 का वजन स्प्लेंडर प्लस का बजन 99 किलोग्राम है।






इंजन और पावर

होंडा शाइन 100


हीरो स्प्लेंडर प्लस


कीमत:

Honda Shine 100 की उत्तर प्रदेश में एक्स-शो रूम कीमत 62,900 रुपये रखी है जबकि Hero Splendor plus की उत्तर प्रदेश में एक्स-शो रूम कीमत 73,331 रुपये है । ये सभी कीमत इनके ड्रम ब्रेक वर्जन की है । कीमत के लिहाज से यहां पर Honda Shine 100 करीब 10,431 रुपये सटी है जोकि एक बड़ा फर्क है किसी भी एंट्री लेवल बाइक के लिए।

यह भी पढ़ें

Vespa ने लॉन्च किये महंगे लग्जरी स्कूटर

 

 

Home / Automobile / Bike / Honda Shine 100 Vs Hero Splendor plus: जानिये आपके लिए कौन सी बाइक है वैल्यू फॉर मनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो