scriptRoyal Enfield की इन बाइक्स के लिए करना होगा इंतजार, वजह है बेहद दिलचस्प | Royal Enfield bikes waiting period extended due to hike in demand | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Royal Enfield की इन बाइक्स के लिए करना होगा इंतजार, वजह है बेहद दिलचस्प

रॉयल एनफील्ड बाइक्स के लिए इंतजार होगा लंबा
डिमांड बड़ने से वेटिंग पीरियड बढ़ा
विदेशों में भी बढ़ रही है मांग

नई दिल्लीApr 16, 2019 / 02:43 pm

Pragati Bajpai

royal enfield

Royal Enfield की इन बाइक्स के लिए करना होगा इंतजार, वजह है बेहद दिलचस्प

नई दिल्ली: मोटरसाइकिल चलाने वालों के लिए royal enfield bikes का हमेशा से ही बेहद खास रही है। लेकिन इनकी बढ़ती मांग की वजह से अब इन मोटरसाइकिलों को खरीदने का ख्वाब देखने वालों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल रॉयल एनफील्ड बाइक्स की डिमांड मार्केट में अचानक बढ़ गई है। नवंबर में लॉन्च हुई Royal Enfield 650 Twins और Continental GT 650 की मांग में अचानक ही बढ़ोतरी होने लगी है। हालांकि कंपनी ने इन बाइक्स के प्रोडक्शन को भी बढ़ा दिया है लेकिन मांग अचानक बढ़ने की वजह से इन बाइक्स का वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है।

36 सालों बाद सड़कों पर रफ्तार भरेगी भारत की पहली Maruti Car, 1लीटर में चलती है 17 किमी

royal enfield

रॉयल एनफील्ड अब तक इस बाइक का हर महीने 2500 यूनिट्स का ही उत्पादन करती है, लेकिन मांग बढने के बाद कंपनी इसकी क्षमता 4 से 5 हजार यूनिट तक बढ़ाने की योजना बना रही है। Royal Enfield 650 Twins और Continental GT 650 का वेटिंग पीरियड 4 से 6 महीने तक पहुंच गया है। आपको बता दें कि इन बाइक्स का वेटिंग पीरियड आज की तारीख में सबसे ज्यादा है।

रैपर बादशाह बेच रहे हैं अपनी BMW 640d, कीमत Fortuner से भी कम

आपको बता दें कि कंपनी का मानना है कि मांग का इतना ज्यादा होना मुख्य रूप से बाइक की पॉवरफुल इंजन और कम कीमत है। इन दोनों मोटरसाइकिलों का मुकाबला बाजार में मौजूद KTM Duke 390 और TVS Apache RR 310 से है। 650 Twins को अमेरिका, ब्रिटेन, थाइलैंड और आस्ट्रेलिया में निर्यात किया जाता है।

आपको मालूम हो कि इन बाइक्स की डिमांड सिर्फ इंडिया नहीं बल्कि विदेशों में भी बढ़ रही है। थाईलैंड में इन दोनों मॉडल्स की डिमांड बढ़ कर 700 यूनिट्स तक पहुंच गई है। जिसके बाद कंपनी ने थाईलैंड में सीकेडी प्लांट लगाने का फैसला किया है।

Home / Automobile / Royal Enfield की इन बाइक्स के लिए करना होगा इंतजार, वजह है बेहद दिलचस्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो