scriptRoyal Enfield Bullet की सवारी अब पड़ेगी महंगी, कंपनी बढ़ाने जा रही है मोटसाइकिल की कीमत, देखें कितना होगा आपके बजट पर असर | Royal Enfield Bullet to Classic, Scram 411 all Bikes gets price hike | Patrika News
बाइक

Royal Enfield Bullet की सवारी अब पड़ेगी महंगी, कंपनी बढ़ाने जा रही है मोटसाइकिल की कीमत, देखें कितना होगा आपके बजट पर असर

Royal Enfield New Bullet 350 को इस साल देश में लॉन्च कर सकती है, इस बाइक में 349cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। वहीं उम्मीद है, कि लॉन्च होने पर यह भारत में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल होगी।

नई दिल्लीApr 15, 2022 / 05:45 pm

Bhavana Chaudhary

re_price_hike-amp.jpg

Royal Enfield Price Hike

वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरा का सिलसिला जारी है, नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतों में वृद्धि कर दी है। डीलर सूत्रों की मानें तो कीमत में किए गए इजाफे से हर मॉडल प्रभावित होगा। बढ़ी हुई कीमतों के बाद RE Bullet Standard 350 की कीमत अब 1.56 लाख रुपये हो गई है, जबकि Bullet 350 X के किक-स्टार्ट मॉडल के लिए अब आपको 1.48 लाख रुपये चुकाने होंगें। वही कंपनी के इलेक्ट्रिक-स्टार्ट मॉडल अब 1.63 लाख रुपये की कीमत तय की गई है।

 

 

बता दें, रॉयल एनफील्ड ने स्क्रैम 411 को पिछले महीने लॉन्च किया गया था, और इसकी शुरुआती कीमतें अब चलन में नहीं हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक्स की कीमतों में प्रत्येक मॉडल पर 3,000 से 5,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। हालांकि यह पहली कंपनी नहीं है, जिसने कीमत में बढ़ोत्तरी पर विचार किया है, इससे पहले भी कई कार निर्माता कंपनियां कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर चुकी हैं। जहां मोटरसाइकिल की कीमतों में 3 से 5 हजार रुपये का इजाफा किया गया है, वहीं कार की कीमतें 70,000 रुपये तक बढ़ा दी गई हैं।

 

 

Royal Enfield Hunter 350

 

आरई भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में लोकप्रिय है, और इसे बढ़ाने के लिए कंपनी कई नए मॉडल पर काम कर रही है, फिलहाल कंपनी की अगली लॉन्च Royal Enfield Hunter 350 होगी। जिसे जून में लॉन्च किया जा सकता है। यह मोटरसाइकिल कंपनी के नए जे-सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाला आरई का तीसरा वाहन होगा। हंटर 350 एक रेट्रो रोडस्टर होगा जिसे युवाओं को ध्यान में रखते हुए उतारा जाएगा। इस मोटरसाइकिल में कंपनी 349cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर और ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग करेगी। जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा।


 


इसके अलावा रॉयल एनफील्ड की 2022 के लिए लॉन्च की गई सबसे बड़ी मोटरसाइकिलों में से एक नई पीढ़ी की बुलेट होने की उम्मीद है। न्यू-जेन बुलेट 350 आरई के नए जे-सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, इस बाइक में 349cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। वहीं उम्मीद है, कि लॉन्च होने पर यह भारत में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल होगी।

Home / Automobile / Bike / Royal Enfield Bullet की सवारी अब पड़ेगी महंगी, कंपनी बढ़ाने जा रही है मोटसाइकिल की कीमत, देखें कितना होगा आपके बजट पर असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो