scriptToyota Innova Crysta Electric की लॉन्च पर सामने आई जानकारी, जानिए क्या लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक अवतार में यह कार? | Toyota Innova Crysta Electric launch details revealed check here | Patrika News
कार

Toyota Innova Crysta Electric की लॉन्च पर सामने आई जानकारी, जानिए क्या लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक अवतार में यह कार?

बता दें, टोयोटा ने नई पीढ़ी की इनोवा पर काम करना शुरू कर दिया है। इसका कोडनेम B560 है और नई MPV को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। टोयोटा नई पीढ़ी की इनोवा को 2022 के अंत तक पेश करेगी।

Apr 15, 2022 / 10:16 am

Bhavana Chaudhary

toyota_ev_amp.jpg

Toyota Innova Electric Launch Update : ईवी की दौड़ में वाहन निर्माता कंपनियां लगातार आगे आ रही हैं, और इसी क्रम में टोयोटा ने हाल ही में जकार्ता में इंडोनेशियाई इंटरनेशनल मोटर शो में इनोवा इलेक्ट्रिक एमपीवी के कॉन्सेप्ट को पेश किया। जिसके बाद से ही इस कार की लांचिंग को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। खैर, अब अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इनोवा इलेक्ट्रिक कार का कंपनी प्रोडक्शन नहीं करेगी। टोयोटा इंडोनेशिया ने एक मीडिया वेबसाइट को इस बात की जानकारी दी है, कि इनोवा इलेक्ट्रिक का उपयोग केवल भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है, फिलहाल इस कार का प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा।

 

इनोवा इलेक्ट्रिक की तस्वीरें जब सामने आई तो इनमें देखा जा सकता था, कि इस कार में रेगुलर इनोवा क्रिस्टा की तुलना में कई कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए। इसके पेंट स्कीम को सफेद रंग में नीले लहजे के साथ हाईलाइट किया गया। वहीं फ्रंट ग्रिल को ईवी अवतार में बंद कर दिया गया है। अन्य टोयोटा ईवी की तरह, इनोवा इलेक्ट्रिक को भी नीले रंग के हाईलाइट्स मिलते हैं, और हेडलैंप व टेल लैंप में भी थोड़े बदलाव देखने को मिला। इनोवा के प्लेटफॉर्म को पेट्रोल और डीजल इंजनों के लिए बनाया गया था, इसलिए इसमें इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक के लिए जगह नहीं है।

 

 

बता दें, टोयोटा ने नई पीढ़ी की इनोवा पर काम करना शुरू कर दिया है। इसका कोडनेम B560 है और नई MPV को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। उम्मीद है, कि टोयोटा नई पीढ़ी की इनोवा को 2022 के अंत तक या 2023 की पहली छमाही में पेश करेगी। नई पीढ़ी के साथ इसमें बदलाव की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई इनोवा में अब मोनोकॉक चेसिस का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि दहात्सु के DNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। बता दें, डीएनजीए का मतलब दहात्सु न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर है।

Home / Automobile / Car / Toyota Innova Crysta Electric की लॉन्च पर सामने आई जानकारी, जानिए क्या लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक अवतार में यह कार?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो