scriptसिर्फ 250 लोग ही खरीद पाएंगे Royal Enfield की ये खास बाइक, आज से स्टार्ट हुई बुकिंग | Royal Enfield Classic 500 Pegasus Edition Booking Starts in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

सिर्फ 250 लोग ही खरीद पाएंगे Royal Enfield की ये खास बाइक, आज से स्टार्ट हुई बुकिंग

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस एडिशन (Classic 500 Pegasus Edition) में 499 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है जो कि 27.2 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

नई दिल्लीJul 10, 2018 / 12:34 pm

Sajan Chauhan

Classic 500 Pegasus Edition

सिर्फ 250 लोग ही खरीद पाएंगे Royal Enfield की ये खास बाइक, आज से स्टार्ट हुई बुकिंग

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड की नई बाइक क्लासिक 500 पेगासस एडिशन (Classic 500 Pegasus Edition) काफी दमदार बाइक है, जिसकी बुकिंग भारत में आज से शुरू हो चुकी हैं।
आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।
कैसे करें बुक
अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप इस लिमिटेड एडिशन बाइक को आॅनलाइन बुक कर सकते हैं। विश्व में इस बाइक की सिर्फ 1 हजार यूनिट्स ही बेची जाएंगी, जिसमें कि अकेले भारत में ही 250 यूनिट्स बेची जाएंगी। अगर आपको ये चाहिए तो इसे जल्द से जल्द बुक करें वरना मौका फिर नहीं मिल पाएगा। इस बाइक को आॅनलाइन बुक करने के बाद एक यूनिक कोड जनरेट होगा, जिससे लॉगइन करने के बाद ये बाइक खरीदी जाएगी।
ये भी पढ़ें- हर टायर की होती है एक एक्सपायरी डेट, ऐसे जानें कब खराब होगा आपकी गाड़ी का टायर

ये बाइक रॉयल एनफील्ड RE/WD 125 पर बेस्ड है, इस बाइक को इसे फ्लाइंग फ्ली (Flying Flea) ने नाम से भी जाना जाता है। Flying Flea को ब्रिटिश पैराट्रूपर्स ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान दौरान इस्तेमाल किया था। इस बाइक पर आई सर्विस ब्राउन पेंट स्कीम दी गई है, इस बाइक के फ्यूल टैंक पर 250वीं एयरबोर्न लाइट कंपनी के लिए एक सीरियल नंबर दिया गया है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इस कंपनी ने काम किया था। इसी के साथ फ्यूल टैंक पर पैराशूट रेजिमेंट का ऑफिशियल साइन वाला नीला पेगासस लोगो भी है। इस बाइक के साथ भूरे रंग के हैंडलबार ग्रिप्स, किकस्टार्ट लीवर, हेडलाइट बेजल, रिम्स, पैडल और एयर फिल्टर के पास ब्रास बकल के साथ लेदर स्ट्रैप दिया गया है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 499 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है जो कि 27.2 बीएचपी की पावर और 41.3 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस ये इंजन काफी ज्यादा ज्यादा दमदार है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की कीमत लगभग 2.40 लाख रुपये है। अब देखते हैं कि कितने समय में इस बाइक की सारी यूनिट्स बुक हो जाती हैं।

Home / Automobile / सिर्फ 250 लोग ही खरीद पाएंगे Royal Enfield की ये खास बाइक, आज से स्टार्ट हुई बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो