यामाहा का Cygnus Ray ZR स्कूटर नए कलर वेरिएंट के साथ हुआ पेश

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, सिग्नस रे-जेडआर एक एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 2-वाल्व, 113 सीसी, 'ब्लू कॉर' इंजन से लैस है

By: कमल राजपूत

Published: 16 Mar 2018, 03:19 PM IST

यामाहा इंडिया मोटर ने अपने लोकप्रिय स्कूटर Cygnus Ray ZR को पांच नए रंगो में पेश किया है। यह स्कूटर आर्मडा ब्लू (Disc), मैट ग्रीन (Disc / ड्रम), मावरिक ब्लू (Disc / ड्रम), रोस्टर रेड (Disc) के साथ मौजूदा डार्कहॉट संस्करण (Disc) में उपलब्ध होगा।

हालांकि नए कलर वेरिएंट को शामिल करते हुए कंपनी इसकी कीमतों में काफी बदलाव नहीं किया है। यानि Cygnus Ray ZR ड्रम ब्रेक वाले वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 53,451 रुपए वहीं सिग्नस Disc ब्रेक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 55,898 रुपए रखी गई है और स्कूटर के डार्कनाइट मॉडल की कीमत 56,898 रुपए है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, सिग्नस रे-जेडआर एक एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 2-वाल्व, 113 सीसी, 'ब्लू कॉर' इंजन से लैस है। स्कूटर में लगा इंजन 7 bhp पावर और 8.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. स्कूटर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। सिग्नस रे-जेडआर की बॉडी (103 किलोग्राम) अन्य के मुकाबले हल्की है। सिग्नस रे-जेडआर की मुख्य विशेषताओं में उच्च क्षमता वाला इंजन, जो एक लीटर में 66 किलेमीटर की माइलेज देता है।

अपनी कक्षा में इसके अंदर सबसे अच्छा ईंधन दक्षता प्रदान करने वाला इंजन लगा है। इसके अलावा स्कूटी में बहुत अधिक स्पेस है। सिग्नस रे-जेडआर का डिजाइन आकर्षक है साथ ही इसमें ट्यूबलेस टायरों का इस्तेमाल किया गया है। यामाहा ने सिग्नस Ray-ZR में सीट के नीचे 21-लीटर का स्टोरेज बॉक्स दिया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई 160सीसी मोटरसाइकिल होंडा एक्सब्लेड को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्सशोरुम कीमत 78,500 रुपए रखी गई है। होंडा के प्रोडक्ट लाइन अप में इस बाइक की जगह कंपनी की CB हॉर्नेट 160R से ठीक नीचे होगी। होंडा ने X-Blade को युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है इसी वजह से इसे आक्रामक डिजाइन वाला बनाया गया है। कंपनी ने इसे 'रोबो फेस' नाम दिया है।

 

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned