Chetak Electric के बाद एक और स्कूटर लाने की तैयारी में बजाज

  • बजाज एक नये इलेक्ट्रिक स्कूटर को करेगी तैयार
  • चेतक इलेक्ट्रिक से ज्यादा पावरफुल होगा ये स्कूटर
  • एक से दो साल में तैयार होगा प्रोडक्शन वर्जन

नई दिल्ली: Bajaj Auto ने अपने मच अवेटेड चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले महीने लॉन्च कर दिया है जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है लेकिन चेतक की लॉन्चिंग के एक महीने बाद ये जानकारी मिल रही है कि कंपनी एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो चेतक से कहीं ज्यादा पावरफुल होगा और इसकी राइडिंग रेंज भी काफी ज्यादा होगी। जानकारी तो ये भी मिली है कि कंपनी इस स्कूटर को ktm या Husqvarna ब्रांड के तहत बेचेगी।

इलेक्ट्रिक अवतार में आया भारत का सबसे फेमस स्कूटर Bajaj Chetak , सिंगल चार्जिंग में चलेगा 95 किमी

इस नये स्कूटर को मार्केट में आने में अभी समय लग सकता है लेकिन ये स्कूटर कहीं ज्यादा पावरफुल होगा। अभी इस स्कूटर पर काम चल रहा है। चेतक के बाद कंपनी का ये दूसरा स्कूटर होगा। अभी इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी निकल कर सामने नहीं आईं हैं लेकिन भविष्य में इस स्कूटर से जुड़ी तकनीकी जानकारियां सामने आ सकती हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि चेतक के इस नये स्कूटर को भारत, यूरोप समेत कई अन्य बड़े देशों में बेचा जाएगा।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bajaj Chetak electric Scooter में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया गया है। इसमें कंपनी ने स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। नई चेतक इलेक्ट्रिक में Eco और Sport मोड दिया गया है।ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी वहीं Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगी।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) की सुविधा दी गयी है। इस तकनीक के माध्यम से रिमोट स्टार्ट, जियो फेंसिंग, स्कूटर खोजने का फीचर तथा लोकेशन ट्रैकिंग की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

नये फीचर्स के साथ आएगी Maruti Ignis, लुक भी होगा जबरदस्त

नई चेतक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में में सिंगल शॉक ऑब्जर्वर लगाए गए है। इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में बाइक के टायर्स पंक्चर होने के बावजूद भी आप इसे आसानी से काफी दूरी तक चला सकते हैं।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned