script23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है ये कारें, कीमत 3 लाख से भी कम | Best Mileage Cars 2020 in India, Petrol and Diesel | Patrika News

23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है ये कारें, कीमत 3 लाख से भी कम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2020 02:21:29 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको भारत की उनकी साहित्यकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत तो कम होती है साथ ही यह बंपर माइलेज भी देती हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी कार है।

best mileage cars

best mileage cars

नई दिल्ली: पहले भारतीय ग्राहक ऐसी कारें खरीदना पसंद करते थे जो देखने में आकर्षक और भारी-भरकम रहें। लेकिन ऐसी कारों की दिक्कत यह है कि वह बेहद ही कम माइलेज देती हैं और आपकी जेब पर हर महीने काफी बोझ आता है। ऐसे हैं मैं हम आपको भारत की उनकी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत तो कम होती है साथ ही यह बंपर माइलेज ( best mileage cars ) भी देती हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी कार है।

Maruti Celerio : अगर बात करें मारुति सेलेरियो का तो हाल ही में इस कार का bs6 अवतार लांच किया गया है। इस कार में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 21.63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 4.41 लाख है।

Maruti Alto 800 : मारुति ऑल्टो 800 भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है जिसे अब bs6 अवतार में लांच कर दिया गया है। इस कार के माइलेज की बात करें तो यह 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Maruti WagonR : मारुति वैगनआर में 1.2 लीटर और 1.0 लीटर का इंजन दिया जाता है जो 21.79 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस कार की कीमत 4.45 लाख है।

Renault kwid : अगर रेनो क्विड की बात करें तो इस कार में 1.0 लीटर, 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। कंपनी का दावा है कि यह कार 2.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत ₹2.92 लाख है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो