23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है ये कारें, कीमत 3 लाख से भी कम

हम आपको भारत की उनकी साहित्यकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत तो कम होती है साथ ही यह बंपर माइलेज भी देती हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी कार है।

By: Vineet Singh

Updated: 16 Apr 2020, 02:21 PM IST

नई दिल्ली: पहले भारतीय ग्राहक ऐसी कारें खरीदना पसंद करते थे जो देखने में आकर्षक और भारी-भरकम रहें। लेकिन ऐसी कारों की दिक्कत यह है कि वह बेहद ही कम माइलेज देती हैं और आपकी जेब पर हर महीने काफी बोझ आता है। ऐसे हैं मैं हम आपको भारत की उनकी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत तो कम होती है साथ ही यह बंपर माइलेज ( best mileage cars ) भी देती हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी कार है।

Maruti Celerio : अगर बात करें मारुति सेलेरियो का तो हाल ही में इस कार का bs6 अवतार लांच किया गया है। इस कार में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 21.63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 4.41 लाख है।

Maruti Alto 800 : मारुति ऑल्टो 800 भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है जिसे अब bs6 अवतार में लांच कर दिया गया है। इस कार के माइलेज की बात करें तो यह 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Maruti WagonR : मारुति वैगनआर में 1.2 लीटर और 1.0 लीटर का इंजन दिया जाता है जो 21.79 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस कार की कीमत 4.45 लाख है।

Renault kwid : अगर रेनो क्विड की बात करें तो इस कार में 1.0 लीटर, 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। कंपनी का दावा है कि यह कार 2.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत ₹2.92 लाख है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned