Review: जानिए Royal Enfield की नई अपग्रेड Himalayan बाइक में क्या-क्या बदला

  • Royal Enfield ने Himalayan बाइक को मेजर अपग्रेड के साथ फिर से लॉन्च किया है।
  • नई हिमालयन बाइक में मैकेनकली कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 23 Feb 2021, 10:58 PM IST

Royal Enfield ने हाल ही अपनी Himalayan का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया। बता दें कि कंपनी ने वर्ष 2016 में पहली बार Himalayan बाइक को लॉन्च किया था। अब Royal Enfield ने Himalayan बाइक को मेजर अपग्रेड के साथ फिर से लॉन्च किया है। इसमें ग्राहकों को तीन नए कलर वेरिएंट मिलेंगे पाइन ग्रीन, ग्रेनाइट ब्लैक, और मिराज़ सिल्वर। हम आपको बता रहे हैं कि नई हिमालयन बाइक में आपकोे क्या—क्या बदलाव देखने को मिलेंगे और इसकी कीमत में कितना अंतर मिलेगा।

tripper navigation feature
Himalayan 2021 की डिजाइन में आपको ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। नई हिमालयन बाइक में tripper navigation feature जोड़ा गया है। बता दें कि कंपनी ने यह फीचर पिछले दिनों लॉन्च की गई अपनी नई बाइक Meteor 350 में दिया था। अब Meteor तरह नई Himalayan बाइक में भी स्मॉल, सर्कुलर कलर डिस्प्ले मिलेगा। इसमें ग्राहकों को नेविगेशन डायरेक्शन मिलेगी। यह bluetooth के जरिए काम करता है। इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में royal enfield app डाउनलोड करना होगा और उसे ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट करना होगा।

फ्यूल टैंक और विंडस्कीन में बदलाव
नई हिमालयन बाइक में आपको फ्यूल टैंक और विंडस्क्रीन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसकी विंडस्क्रीन को पहले के मुकाबले बड़ा किया गया है। इससे ज्यादा स्पीड में यूजर्स को ज्यादा विंड प्रोटेक्शन मिलेगा। इसके अलावा फ्यूल टैंक में भी बदलाव किया गया है। इसके फ्यूल टैंक रैक को पहले से छोटा किया गया है। पहले राइडर्स को परेशानी थी कि इसके फ्यूल टैंक का फ्रेम उनके घुटनों को टच करता था। अब इस बदलाव से राइडर के घुटने अब फ्यूल टैंक से टच नहीं करेंगे।

himalyan_2.png

इनमें भी किया बदलाव
इस बाइक के अपग्रेड वर्जन में यूजर्स को luggage carrier और सीट में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। हिमालयन के rear luggage carrier को new metal plate से रिप्लेस किया है, जिससे कि लॉन्ग ड्राइव पर राइडर्स पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित तरीके से भारी लगेज कैरी कर सकें। इसके साथ ही सीट में भी बदलाव किया गया है। नई हिमालयन बाइक में लगी सीट high-density foam से बनी है, जिससे कि राइडिंग आरामदायक रहे और लंबे सफर में कोई तकलीक न हो।

मैकेनकली कोई बदलाव नहीं
नई हिमालयन बाइक में मैकेनकली कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। बाकि फीचर्स पहले की तरह ही मिलेंगे। बता दें कि हिमालयन बाइक में 411cc single-cylinder air cooled motor लगी है। इसके इंजन को 5-speed gearbox से पेयर किया गया है। इसमें पहले की ही तरह 220 mm का संस्पेंशन है। वहीं नई हिमालयन की कीमत की बात करें तो यह 10000 ज्यादा महंगी है। नई Himalayan की कीमत 2.04 lakh रखी गई है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned