scriptknow About major changes in Royal Enfield New Himalayan Bike 2021 | Review: जानिए Royal Enfield की नई अपग्रेड Himalayan बाइक में क्या-क्या बदला | Patrika News

Review: जानिए Royal Enfield की नई अपग्रेड Himalayan बाइक में क्या-क्या बदला

  • Royal Enfield ने Himalayan बाइक को मेजर अपग्रेड के साथ फिर से लॉन्च किया है।
  • नई हिमालयन बाइक में मैकेनकली कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

Published: February 23, 2021 10:58:51 pm

Royal Enfield ने हाल ही अपनी Himalayan का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया। बता दें कि कंपनी ने वर्ष 2016 में पहली बार Himalayan बाइक को लॉन्च किया था। अब Royal Enfield ने Himalayan बाइक को मेजर अपग्रेड के साथ फिर से लॉन्च किया है। इसमें ग्राहकों को तीन नए कलर वेरिएंट मिलेंगे पाइन ग्रीन, ग्रेनाइट ब्लैक, और मिराज़ सिल्वर। हम आपको बता रहे हैं कि नई हिमालयन बाइक में आपकोे क्या—क्या बदलाव देखने को मिलेंगे और इसकी कीमत में कितना अंतर मिलेगा।
New Himalayan 2021
New Himalayan 2021
tripper navigation feature
Himalayan 2021 की डिजाइन में आपको ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। नई हिमालयन बाइक में tripper navigation feature जोड़ा गया है। बता दें कि कंपनी ने यह फीचर पिछले दिनों लॉन्च की गई अपनी नई बाइक Meteor 350 में दिया था। अब Meteor तरह नई Himalayan बाइक में भी स्मॉल, सर्कुलर कलर डिस्प्ले मिलेगा। इसमें ग्राहकों को नेविगेशन डायरेक्शन मिलेगी। यह bluetooth के जरिए काम करता है। इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में royal enfield app डाउनलोड करना होगा और उसे ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट करना होगा।
फ्यूल टैंक और विंडस्कीन में बदलाव
नई हिमालयन बाइक में आपको फ्यूल टैंक और विंडस्क्रीन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसकी विंडस्क्रीन को पहले के मुकाबले बड़ा किया गया है। इससे ज्यादा स्पीड में यूजर्स को ज्यादा विंड प्रोटेक्शन मिलेगा। इसके अलावा फ्यूल टैंक में भी बदलाव किया गया है। इसके फ्यूल टैंक रैक को पहले से छोटा किया गया है। पहले राइडर्स को परेशानी थी कि इसके फ्यूल टैंक का फ्रेम उनके घुटनों को टच करता था। अब इस बदलाव से राइडर के घुटने अब फ्यूल टैंक से टच नहीं करेंगे।
himalyan_2.pngइनमें भी किया बदलाव
इस बाइक के अपग्रेड वर्जन में यूजर्स को luggage carrier और सीट में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। हिमालयन के rear luggage carrier को new metal plate से रिप्लेस किया है, जिससे कि लॉन्ग ड्राइव पर राइडर्स पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित तरीके से भारी लगेज कैरी कर सकें। इसके साथ ही सीट में भी बदलाव किया गया है। नई हिमालयन बाइक में लगी सीट high-density foam से बनी है, जिससे कि राइडिंग आरामदायक रहे और लंबे सफर में कोई तकलीक न हो।
मैकेनकली कोई बदलाव नहीं
नई हिमालयन बाइक में मैकेनकली कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। बाकि फीचर्स पहले की तरह ही मिलेंगे। बता दें कि हिमालयन बाइक में 411cc single-cylinder air cooled motor लगी है। इसके इंजन को 5-speed gearbox से पेयर किया गया है। इसमें पहले की ही तरह 220 mm का संस्पेंशन है। वहीं नई हिमालयन की कीमत की बात करें तो यह 10000 ज्यादा महंगी है। नई Himalayan की कीमत 2.04 lakh रखी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.