scriptराजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने झुलसा दिया, 44.4 डिग्री पारा सबसे गर्म रहा ये शहर | Bilaspur is the hottest city in the state today | Patrika News
बिलासपुर

राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने झुलसा दिया, 44.4 डिग्री पारा सबसे गर्म रहा ये शहर

राजस्थान से चल रही गर्म हवा ने पूरे प्रदेश को फिर से अपनी चपेट में ले लिया है। मंगलवार को एक बार फिर बिलासपुर प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में पहले स्थान पर रहा।

बिलासपुरMay 08, 2019 / 11:57 am

Murari Soni

Bilaspur is the hottest city in the state today

राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने झुलसा दिया, 44.4 डिग्री पारा सबसे गर्म रहा ये शहर

बिलासपुर. राजस्थान से चल रही गर्म हवा ने पूरे प्रदेश को फिर से अपनी चपेट में ले लिया है। मंगलवार को एक बार फिर बिलासपुर प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में पहले स्थान पर रहा। अधिकतम पारा 44.4 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि ये सोमवार के मुकाबले महज .2 डिग्री ही कम था, लेकिन दिन भर चली गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगंों को बेहाल कर दिया।
मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में गर्मी में किसी प्रकार की राहत की संभावना से इंकार करते हुए कहा है कि राजस्थान से चल रही शुष्क हवा की दिशा अभी मध्यप्रदेश के रास्ते छत्तीसगढ़ की ओर आ रही है। इसके कारण आने वाले दिनों में गर्मी और बढ़ेगी व तेज लू चलेगी। सप्ताह के अंत तक पारा के 45 डिग्री पार जाने की संभवना जताई गई है। हालांकि नवतपा आने में अभी दो सप्ताह की देर है, पर मौसम के इस तेवर से लग रहा है कि इस वर्ष भी पारा 48 डिग्री के पार जा सकता है।
शहर- अधिकतम ताप.
बिलासपुर 44.4
रायपुर 43.6
पेंड्रारोड 41.1
दुर्ग 43.2
जगदलपुर 38.5
अंबिकापुर 40.5
माना एयरपोर्ट 43.2
राजनांदगांव 44
———————

Home / Bilaspur / राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने झुलसा दिया, 44.4 डिग्री पारा सबसे गर्म रहा ये शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो