शहर के 13 वार्डों के लिए शिविर आज राघवेंद्र राव सभा भवन में

Amil Shrivas

Publish: Mar, 14 2018 01:22:58 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 01:22:59 PM (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
शहर के 13 वार्डों के लिए शिविर आज राघवेंद्र राव सभा भवन में

बुधवार को आसपास के ग्राम पंचायतों में लोक सुराज शिविर का आयोजन किया गया है।

बिलासपुर . लोक सुराज अभियान के तीसरे चरण के अंतर्गत जिले के विभिन्न ब्लॉक में लोक समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। मंगलवार को मरवाही ब्लॉक के भर्रीडांड, मस्तूरी ब्लॉक के पंधी, कोटा के खोंगसरा, तखतपुर के परसदा और बिल्हा ब्लॉक के भरारी में समाधान शिविर में ग्रामीणों की शिकायतों का निराकरण उन्हें पढ़कर सुनाया गया। उज्जवला गैस कनेक्शन का भी वितरण किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना , उज्जवला योजना, राशन कार्ड, सौभाग्य योजना, नलकूप, सिंचाई, सड़क, बिजली खंभे की मांग आदि से संबंधित शिकायतों का निराकरण किया गया। अन्य आवेदनों के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया गया।
ये शामिल हुए : पंधी के शिविर में बेलतरा विधायक प्रतिनिधि विजयधर दीवान, जिला भाजपा अध्यक्ष रजनीश सिंह, जनपद पंचायत बिल्हा के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेश सूर्यवंशी आदि शामिल हुए। अधिकारियों में अपर कलेक्टर आलोक पांडेय, एसडीएम देवेंद्र पटेल,अति. तहसीलदार नारायण प्रसाद गबेल शामिल हुए। नायब तहसीलदार राजकुमार साहू मौजूद रहे। इसके साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
आज इन स्थानों पर लगेगा शिविर : बुधवार को आसपास के ग्राम पंचायतों में लोक सुराज शिविर का आयोजन किया गया है। इनमें बिल्हा ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिंघरी में, गौरेला ब्लॉक के ग्राम पंचायत बस्ती में, मस्तूरी ब्लॉक के बहतरा में समाधान शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में ग्रामीण अपनी समस्याएं लेकर पहुंचेंगे।
13 वार्डों का शिविर एक स्थान पर : नगर निगम के वार्ड 15 से लेकर 28 तक के वार्डों का समाधान शिविर बुधवार को राघवेंद्र राव सभा भवन में आयोजित है। नपं. बिल्हा के वार्ड 3 व 4 का समाधान शिविर सामुदायिक भवन बिल्हा में आयोजित है। नपं. बोदरी में वार्ड 4 का शिविर सांस्कृतिक भवन खेल मैदान में आयोजित है।
अफसरों को बना लिया जाता है बंधक, इसलिए इस बार पुलिस बल किया जा रहा तैनात : लोक सुराज अभियान में समस्या का समाधान न होने की सूरत में ग्रामीणों द्वारा जनसुराज अधिकारियों को ही बंधक बना लिया जाता है। पूर्व में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इसे देखते हुए इस बार शासन के आदेश पर लोक सुराज समाधान शिविर में पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। बंधक बनाने का मामला अभी लोक सुराज के पहले चरण में ही सकरी के सम्मलपुरी और मोपका में आया था। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका था, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सुराज दल को आजाद किया। यही वजह है कि लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए इस बार लोक सुराज अभियान में थाना प्रभारी और अन्य स्टाफ को समस्या सामाधान शिविर में सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने के लिए कहा गया है। इसलिए अब लोक सुराज समाधान शिविर में अधिकारियों की सुरक्षा के लिए खुद थानेदार लगे हुए हैं।
इन केन्द्रों में रहा पुलिस का पहरा : रतनपुर क्षेत्र के भरारी, सीपत पंधी, बेलगहना खोंसरा, और तखतपुर खोंसरा में संबंधित थाना प्रभारियों ने मोर्चा सम्हाला हुआ था।
थाना स्तर पर होगी तैनाती : लोक सुराज समाधान शिविर में पुलिस बल लगाया गया था। पुलिस हर कार्यक्रम में सुरक्षा के लिहाज से जवानों की तैनाती करती है। लोक सुराज समाधान शिविर में भी थाना स्तर पर तैनात की गई है।
विश्वदीपक त्रिपाठी, कोटा एसडीओपी

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned