script Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बनी द्रोणिका दिखाएगा रौद्र रूप, मौसम विभाग ने कई जिलों को चेताया | CG Weather Update: It will rain due to the effect of Dronika | Patrika News

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बनी द्रोणिका दिखाएगा रौद्र रूप, मौसम विभाग ने कई जिलों को चेताया

locationबिलासपुरPublished: Jan 20, 2024 03:56:48 pm

Today Weather Update: सुबह से शहर में छाए कोहरे का असर दिनभर रहा। मौसम विभाग ने शनिवार को भी आकाश मेघयम रहने और तापमान में गिरावट की संभावना जताई है।

michaung_.jpg
Today Weather Update: द्रोणिका के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त हवाओं के कारण शुक्रवार को दूसरे दिन भी शहर समेत आसपास का क्षेत्र मेघमय रहा। सुबह से सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई।

इसके साथ ही एक बार फिर ठंड बढ़ गई। सुबह से शहर में छाए कोहरे का असर दिनभर रहा। मौसम विभाग ने शनिवार को भी आकाश मेघयम रहने और तापमान में गिरावट की संभावना जताई है। शुक्रवार को सुबह की शुरुआत के साथ शहर समेज आसपास के क्षेत्र में कोहरा छाया रहा। सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकलने वालों को स्ट्रीट लाइट भी दिखाई नहीं दी। गुरुवार को हुई बारिश के बाद शुक्रवार को तापमान में गिरावट आई।
सुबह के समय अन्य दिनों की अपेक्षा ठंड अधिक रही। सुबह से छाए कोहरे का असर दिनभर रहा। दिनभर आकाश मेघमय रहा और इसका असर लोगों के जनजीवन पर पड़ा। शहर की कई दुकानें शुक्रवार को भी नहीं खुलीं। शाम 5 बजे के बाद से ठंड बढ़ने लगी और देर रात तक शहर समेत आसपास के क्षेत्र में ठंड बढ़ गई। दिनभर धूप नहीं खिलने और आकाश मेघमय रहने के कारण लोग घरों में दुबके रहे। वहीं सरकारी कार्यालयों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा गिने चुने लोग ही दिखे। ठंड बढ़ने के कारण कई अधिकांश स्कूलों में बच्चे कम पहुंचे।
अधिकतम तापमान गिरा, न्यूनतम बढ़ा...
गुरुवार को बारिश के बाद शु₹वार को दिनभर आकाश मेघमय रहा। इसके कारण तापमान में एक बार फिर से गिरावट आई। अधिकतम तापमान सामान्य डिग्री से 7 डिग्री कम रहने के साथ 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी 3 डिग्री की गिरावट आई। सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहने के साथ न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा।
तापमान में गिरावट शुरू होने की संभावना...
मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक से पूर्वी विदर्भ तक स्थित है। प्रदेश में प्रचुर मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी आने कारण बादल छाए रहे। प्रदेश में 20 जनवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण आंशिक रूप से बादल रहने की संभावना भी है। प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। एक दो स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो