scriptचीनी डॉक्टर यंग चिंग के गिफ्ट के चक्कर में महिला डॉक्टर ने गंवा दिए 48 लाख | Female doctor lost 48 lakhs due to gift of Chinese doctor Young Ching | Patrika News
बिलासपुर

चीनी डॉक्टर यंग चिंग के गिफ्ट के चक्कर में महिला डॉक्टर ने गंवा दिए 48 लाख

फेसबुकिया फ्रेंड और कथित डॉक्टर यंग चिंग महिला डॉक्टर से बोला… अपनी दोस्ती को गहरा करने भेज रहा हूं गिफ्ट.. मना ना करना, फिर क्या महिला डॉक्टर बैंक से लोन लेकर, घरवालों और दोस्तों से कर्ज लेकर लगभग 48 लाख रुपए गंवा दिए।

बिलासपुरFeb 04, 2022 / 01:48 am

JYANT KUMAR SINGH

Case registered against Dr. Young Ching in Sarkanda police station

Female doctor lost 48 lakhs due to gift of Chinese doctor Young Ching

बिलासपुर। फेसबुकिया फ्रेंड (facebook friend) व कथित डॉक्टर के 70 लाख रुपए के गिफ्ट चक्कर में आकर शहर की एक महिला चिकित्सक अपने 48 लाख रुपए गंवा बैठी है। सरकंडा पुलिस ने बताया कि शहर की महिला चिकित्सक कनुप्रिया पति रमेश चंद्र श्याम (35) निवासी राजकिशोर की दोस्ती सोशल मीडिया (social media) में एक कथित विदेशी डॉक्टर डॉक्टर यंग चिंग से दोस्ती थी। एक ही पेशे के होने के कारण दोस्ती काफी गहरी भी हो गई। इसके बाद कथित डॉक्टर या ठग यंग चिंग ने महिला चिकित्सक (leady doctor) से कहा कि अपनी दोस्ती को और भी गहरा करने के लिए वो गिफ्ट भेज रहा है, ना मत करना।
इसके बाद आया एक कथित कस्टम ऑफिसर का फोन


इसके बाद महिला चिकित्सक के पास एक कथित कस्टम ऑफिसर ( custom officer) का फोन आया और लंदन ( london) से गिफ्ट आने और उसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपए होने की बात बताई गई। लेकिन उसे छुड़ाने के लिए उससे कस्टम ड्यूटी (custom duty) के नाम पर पैसे मांगे गए। शुरुआत एक लाख से हुई इसके बाद तो धीरे-धीरे ये रकम 48 लाख रुपए तक पहुंच गई। जब 48 लाख रुपए महिला चिकित्सक ने दे दिए तब ठगी का एहसास हुआ और सरकंडा थाने में मामला दर्ज करवाई।
पुलिस ने जो विस्तार से बताया

सोशल मीडिया (social media) में दोस्ती कर गिफ्ट भेजने के झांसे में इस बार शहर की महिला चिकित्सक कनुप्रिया पति रमेश चंद्र श्याम (35) निवासी राजकिशोर नगर फंस गई। एक ही पेशे में होने के कारण डॉ. कनुप्रिया अपने फेसबुकिया दोस्त ड़ॉ. यंग चिंग से बात किया करती थी। बातों बातों में ठग डॉ. यंग चिंग ने कनुप्रिया को बताया कि उसने अपनी दोस्ती को मजबूत करने के लिए एक छोटा सा गिफ्ट ( gift) भेजा है।
ठग ड़ॉक्टर यंग चिंग के झांसे में आई डॉ. कनुप्रिया ने गिफ्ट लेना स्वीकार कर लिया। गिफ्ट भेजने की जानकारी लगने के बाद कस्टम ऑफिसर का फोन चिकित्सक के पास आया और फिर गिफ्ट लंदन से आया है कहते हुए पहले 1 लाख लिया। उसके बाद उसमें इंडियन रुपए में लगभग 70 लाख रुपए होने की बात का पता चला। गिफ्ट में 70 लाख रुपए मिलने के लालच में आई डॉक्टर ने पहले 2 लाख फिर 5 लाख फिर 18 लाख उसके बाद ठग की डिमांड पर रुपए लगातार भेजने लगी। ठगी का एहसास होने पर पिता से कनुप्रिया ने बात की और सरकंडा थाने पहुंच कर मामले में शिकायत दर्ज कराई है। सरकंडा पुलिस मामले में शिकायत लेकर धारा 420-34 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
बैंक से लोन लेकर दिए ठग को रुपए

70 लाख नगद व सोने के गहने पाने के लालच में आई डॉक्टर कनुप्रिया ने बैंक से १८ लाख ५५ हजार रुपए का लोन लिया। बैंक से लोन लेने के बाद रुपए ठग के एकाउंट में डाल दिए। इसके बाद भी ठग ने रुपए मांगे तो अपने पिता, भाई व दोस्तों से उधार लेकर दे दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो