scriptपार्टी के साथ भितरघात पड़ेगा महंगा, चुनाव लडऩा है तो छोड़ दें संगठन का पद | meeting of Congress office bearers held in Raipur | Patrika News
बिलासपुर

पार्टी के साथ भितरघात पड़ेगा महंगा, चुनाव लडऩा है तो छोड़ दें संगठन का पद

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित अन्य नेताओं ने आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर 31 दिसंबर को रायपुर के कांग्रेस भवन में बैठक आयोजित की।

बिलासपुरJan 04, 2018 / 01:11 pm

Amil Shrivas

congress bhawan raipur
बिलासपुर . अब कांग्रेस कमेटी भितरघात करने वालों पर कड़ी निगाह रखेगी। पार्टी से साथ रहकर दूसरे के लिए काम करने वालों को संभल जाने की अंतिम चेतावनी दी गई है। वहीं चुनाव के दौरान अपना क्षेत्र छोड़कर दूसरे के क्षेत्र में दखल देने व प्रत्याशी को हराने का काम करने वालों पर भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। संगठन के पदाधिकारियों से यह भी कहा गया है, कि जो चुनाव लडऩे की इच्छा रखता है, वह तत्काल संगठन का पद छोड़ दे। कांग्रेस की डूबती नैया को मंझधार से उबारने की कोशिश करते हुए 31 दिसंबर को रायपुर में आयोजित बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने ऐसे कई दिशा निर्देश जारी किए हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित अन्य नेताओं ने आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर 31 दिसंबर को रायपुर के कांग्रेस भवन में बैठक आयोजित की। इसमें सभी जिलों के संगठन पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया। बैठक में जीत का मूलमंत्र बूथ मैनेजमेंट को बताया गया। कहा गया, कि इस पर जितना फोकस करेंगे, जीत उतनी आसान होगी। इसके बाद प्रदेश प्रभारी व अन्य नेताओं ने पदाधिकारियों को समझाइश दी, कड़े तेवर भी दिखाए।
READ MORE : प्लांटेशन पीआईएल पर वन विभाग की लापरवाही पर कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

कहा कि पार्टी में रहकर पार्टी के नेताओं के साथ चुनाव में दगाबाजी करने वालों के बारे में तत्काल पता चल जाता है। इसलिए ऐसे लोग संभल जाएं। यह भी स्पष्ट कर दिया गया है, कि जो लोग चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं, या दावेदारी कर रहे हैं, उन्हें संगठन का पद छोडऩा पड़ेगा। बैठक में इस बात पर भी ऐतराज किया गया, कि अक्सर कार्यकर्ता चुनाव के दौरान अपना क्षेत्र छोड़कर दूसरे क्षेत्र में अपने चहेते प्रत्याशी के लिए काम करने चले जाते हैं। ऐसे पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की नसीहत दी गई है, कि वे अपने-अपने क्षेत्र में रहकर ही पार्टी के प्रत्याशी को जिताने के लिए एकजुटता से काम करें।
किसने क्या कहा
पुनिया बोले, गड़बड़ी करने वाले नहीं बचेंगे : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कह, सभी प्रभारी अपने बूथों में जाएं, बैठक व प्रशिक्षण लें। बड़े नेता अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर बूथ मैनेजमेंट का प्रशिक्षण दें, ताकि पार्टी प्रत्याशी को किसी तरह की परेशानी न हो। इस बार प्रत्याशी चयन में कार्यकर्ताओं की पसंद का पूरा ध्यान रखा जाएगा इसलिए यह मानकर चलें कि प्रत्याशी नहीं, बल्कि संगठन मिलकर चुनाव लड़ेगा। पार्टी में गड़बड़ी करने वाले बक्शे नहीं जाएंगे।
READ MORE : वकील की माँ के साथ अज्ञात लोगों ने की मारपीट, अस्पताल में भर्ती

भूपेश ने कहा, अपने-अपने क्षेत्र में करें काम : पीसीसी अध्यक्ष बघेल ने कहा कि हमारे पदाधिारियों में पलायन की आदत है। उन्होंने कहा कि माइक्रो मैनेजमेंट की आवश्यकता है। अध्यक्ष और प्रभारी अपने जिला सेक्टर, जोन ब्लॉक और बूथ को छोड़कर दूसरे के जिले सेक्टर जोन ब्लॉक बूथ में दखलअंदाजी न करें। इससे पार्टी के भीतर माहौल खराब होता है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों व प्रभारियों को अपने क्षेत्र में रहकर काम करने के लिए कहा।
टीएस सिंहदेव बोले, बूथ को करें मजबूत : कांग्रेस विधायक दल के नेता सिंहदेव ने कहा, हम बूथ को मजबूत नहीं कर पाते, इसलिए हमें चुनाव के समय बूथ प्रभारी ढूंढने पड़ते हैं। चुनाव जीतना है तो पहले हर बूथ को मजबूत करना होगा। भाजपा सोशल मीडिया में ज्यादा सक्रिय हो गई है। कांग्रेस को भी सक्रियता बढ़ानी होगी।
READ MORE : विरोध के बीच अमर ने किया ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण, शहरवासियों को मिलेगी बीमारी से मुक्ति
महंत ने कहा, संगठित होकर करें काम : पूर्व पीसीसी अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा, जिसे अपने संगठन पर विश्वास नहीं, वह नुकसान पहुंचाएगा। संगठन में बैठे लोग पांच साल से संगठित होकर काम कर रहे हैं। आगे भी ऐसे ही काम होना चाहिए। नया संगठन तैयार होगा तो पुराने को दिक्कत होगी यह होता रहा है। लेकिन नया संगठन अभी बने, या छह महीने बाद। जीत चाहिए तो काम संगठित होकर ही करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो