script25 जनवरी को स्कूलों में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस | National Voters' Day will be celebrated in schools on 25 January | Patrika News
बिलासपुर

25 जनवरी को स्कूलों में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस

– प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार प्रतिवर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस देशभर में बनाया जाता है।

बिलासपुरJan 24, 2021 / 09:40 pm

CG Desk

voters_day.jpeg
बिलासपुर. प्रदेश की स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में २५ जनवरी को राष्ट्रीय मजदाता दिवस मनाया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव संजय अग्रवाल ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार प्रतिवर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस देशभर में बनाया जाता है।
कोविड-19 महामारी को देखते हुए इस वर्ष शैक्षणिक संस्थानों और स्कलों में वाद विवाद, चिद्धकला, निबंध और अन्य स्पर्धाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जा सकता है। यह आयोजन मतदाताओं की भागीदारी को बढ़ाने और नए मतदाताओं को जोडऩे के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार किया जाएगा।
संयुक्त सचिव ने कहा है कि शैक्षणिक संस्थानों को 25 जनवरी को मतदाता दिवस पर स्पर्धाएं आयोजित करने की जिम्मेदारी तय की जाए।

यह भी पढ़ें

असिस्टेंट प्रोफेसर इंटरव्यू 9 -10 फरवरी को, कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य

Home / Bilaspur / 25 जनवरी को स्कूलों में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो