पटनायक से फिरौती के मामले में पुलिस व जेल प्रशासन में तनातनी

पटनायक से फिरौती के मामले में पुलिस व जेल प्रशासन में तनातनी

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 07 2018 03:34:17 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

जांच पर आंच: कैदी ने कहां से भेजा ओडिशा सीएम को धमकी भरा खत, जांच में उलझी पुलिस

कैदी ने कहां से भेजा ओडिशा सीएम को धमकी भरा खत, जांच में उलझी पुलिस

बिलासपुर. केंद्रीय जेल के खूंखार कैदी द्वारा ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को धमकी भरा खत भेजकर 50 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के मामले की जांच कर रही पुलिस उलझ गई है। 5 दिनों से जांच कर रही पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि कैदी ने किस न्यायालय के लॉकअप से खत सीएम को भेजा। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने को लेकर पुलिस और जेल प्रशासन आमने सामने हो गए हैं। केंद्रीय जेल में हत्या व डकैती के 42 मामलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे खूंखार कैदी पुष्पेन्द्रनाथ चौहान पिता शत्रुघनलाल चौहान ने कुछ दिनों पूर्व ओडिशा के सीएम को धमकी भरा पत्र लिखा था। जिसमें हत्या की धमकी देते हुए उसने 50 करोड़ की फिरौती मांगी थी। पत्र मिलने के बाद एएसपी नीरज चन्द्राकर ने 2 सितंबर से जांच शुरू की थी।

कैदी पुष्पेन्द्र ने बताया था कि उसने पेशी के दौरान न्यायालय के लॉकअप से पत्र लिखकर मित्रों के माध्यम से ओडिशा के सीएम को भेजा था। 5 दिनों की जांच में पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि कैदी ने किस न्यायालय के लॉकअप से पत्र भेजा था। वहीं मामले में जेल डीजी गिरधारी नायक ने 3 सितंबर को मामले में पुष्पेन्द्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जेल अधीक्षक एसएस तिग्गा को आदेश दिया था। जेल प्रबंधन ने एसपी को पत्र भेजकर पुष्पेन्द्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने कहा था, लेकिन पुलिस ने अब तक मामले में अपराध दर्ज नहीं किया है।

कैदी किन न्यायालयों में पेशी पर गया, इसकी हो रही जांच
मामले की जांच की जा रही है। पिछले महीने कैदी किन न्यायालयों में पेशी पर गया था इसकी जानकारी ली जा रही है। खत लिखने और भेजने के स्थान की जानकारी मिलने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।
प्रदीप गुप्ता, आईजी बिलासपुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned