script18 लाख की चोरी मामले में पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग, कई बड़ी चोरी अब भी उलझी | Police did not get any clue in the theft case of 18 lakhs | Patrika News
बिलासपुर

18 लाख की चोरी मामले में पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग, कई बड़ी चोरी अब भी उलझी

– घटना की जानकारी लगते ही पुलिस व फारेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड व साइबर सेल के जवान मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए। पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने सभी थानों के चुनिंदा जवानों को भी मामले की अलग से जांच में लगा दिया।

बिलासपुरMay 31, 2021 / 04:37 pm

CG Desk

बिलासपुर . सकरी स्थित वीआईपी कॉलोनी रामा लाइफ सिटी चोरो की पहली पसंद बना हुआ है। नगर पालिका सीएमओ के सूने मकान में चोरी करने से पहले चोरों ने पूर्व मंत्री गणेश राम भगत के बेटी दमाद अधिवक्ता दीलमन मिंज के सूने मकान को भी निशाना बना चुके हैं। वहीं सकरी में अनेक कॉलोनियों व मुख्यमार्ग स्थित दुकान में भी चोरी की वारदात हो चुकी है। चोरी के मामले में सकरी पुलिस को अब तक कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है।

READ MORE : Raipur Corona Update: रायपुर में 28500 से घटकर अब सिर्फ 1549 रह गए मरीज

सकरी थाना क्षेत्र निवासी नगर पालिक सीएमओ शितल चंद्रवंशी पति ऋषि चंद्राकर के सूने मकान में चोर आसानी से दाखिल हुए और 18 लाख रुपए चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस व फारेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड व साइबर सेल के जवान मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए। पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने सभी थानों के चुनिंदा जवानों को भी मामले की अलग से जांच में लगा दिया। 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ ऐसा कोई सुराग हाथ नहीं लगा जिससे चोरो का सुराग मिल सके। नगर पालिक सीएमओ के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाल रही है वही डम्प मोबाइल लोकेशन के आधार पर भी संभावना के आधार पर जांच कर रही है लेकिन पुलिस को चोरी के संबंध में आरोपियों तक पहुंचने कोई भी सफलता हाथ नहीं लग पाई। पुलिस मामले में जांच का हवाला दे रही है।

READ MORE : खतरा बढ़ा ! 54 वर्षीय व्यक्ति की नाक में हुआ ब्लैक फंगस

फारेसिक टीम मिला रही पुराने आरोपी के फिंगर प्रिट
रामा लाइफ सिटी में हुई 18 लाख की चोरी को सुलझाने में लगी पुलिस ने घटना स्थल से फिंगर प्रिंट बरामद किया है उससे पुराने चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के प्रिंट से मिलान करने में लगा हुई है लेकिन फारेंसिंक व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को कोई सफलता नहीं मिल सकी है।

माह भर में चार चोरी चारो अनसुझी
सकरी क्षेत्र में माह भर के अंदर 4 चोरी की वारदात हुई है। इसमें राम लाइफ सिटी निवासी हाईकोर्ट अधिवक्ता दीलमन मिंज दमाद पूर्व मंत्री गणेश राम भगत के सूने मकान में हुई। चोरों ने सोने चांदी के गहने व नगद मिलाकर 1 लाख 35 हजार का माल पार कर दिया। पुलिस मामले में कोई भी सुराग नहीं लगा पाई। दूसरी चोरी सकरी मुख्यमार्ग स्थित श्याम एजेंसी में हुई चोरों ने मुख्यमाग का ताला तोड़ कर लगभग 8 हजार का माल पार कर दिया। साई सिटी में एमआर के सूने मकान में चोरो ने वारदात को अंजाम दिया व सोने चांदी के गहने व नगद रकम चोरी कर ले गए। हर बार की तरह सकरी पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

READ MORE : कांग्रेसी नेता की शिकायत के बाद आबकारी आयुक्त का ट्रांसफर, मंत्री को पत्र लिखकर चौक-चौराहों पर शराब बेचने पर जताई आपत्ति

11 बजे के नहीं उठता थाना प्रभारी का फोन
मुसिबत में फंसे लोगो को तत्काल पुलिस की सहायता मिल सके इसके लिए पुलिस विभाग ने आन लाइन व ऑफ लाइन शिकायत के साथ ही थाना प्रभारियों का सरकारी नम्बर भी सभी थानों के बाहर लिखवा रखा है। सकरी क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व एक घर में कुछ संदेही घुसने का प्रयास कर रहे थे, घर के सदस्यों ने थाना प्रभारी सकरी के सरकारी नम्बर पर अनेको बार फोन किया लेकिन थाना प्रभारी ने फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई। आखिर में पीडि़त परिवार ने 112 में फोन कर समस्या की जानकारी दी।

चोरी के मामले में पुलिस साक्ष्य तलाशने के साथ ही कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो