scriptकमजोर नेटवर्क के कारण प्रश्नपत्र डाउनलोडिंग की समस्या, छात्रा द्वारा सोशल मीडिया में गुहार पर मिली मदद | Question paper downloading problem due to weak network | Patrika News
बिलासपुर

कमजोर नेटवर्क के कारण प्रश्नपत्र डाउनलोडिंग की समस्या, छात्रा द्वारा सोशल मीडिया में गुहार पर मिली मदद

गुरुवार को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में विभिन्न संकायों की प्राइवेट परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा में 96 हजार 825 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल हुए, लेकिन विश्व विद्यालय व महाविद्यायलयों की वेबसाइड से मात्र 85 हजार प्रश्न पत्र ही डाउन लोड हो सके।

बिलासपुरSep 25, 2020 / 04:05 pm

Karunakant Chaubey

कमजोर नेटवर्क के कारण प्रश्नपत्र डाउनलोडिंग की समस्या, छात्रा द्वारा सोशल मीडिया में गुहार पर मिली मदद

कमजोर नेटवर्क के कारण प्रश्नपत्र डाउनलोडिंग की समस्या, छात्रा द्वारा सोशल मीडिया में गुहार पर मिली मदद

बिलासपुर. अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में चल रही प्राईवेट परीक्षा में उत्तर पुस्तिका व प्रश्न पत्र डाउनलोड करने में विद्यार्थियों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। इसका कारण अधिकांश लोगों ने नेटवर्क प्राब्लम ही बता रहे है। विश्वविद्यालय के साथ ही छात्र नेता भी परीक्षार्थियों की मद्द करने आगे आ रहे है। सोशल मीडिया का भी परीक्षा में काफी इस्तेमाल हो रहा है।

गुरुवार को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में विभिन्न संकायों की प्राइवेट परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा में 96 हजार 825 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल हुए, लेकिन विश्व विद्यालय व महाविद्यायलयों की वेबसाइड से मात्र 85 हजार प्रश्न पत्र ही डाउन लोड हो सके। प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका डाउन लोड न होने के कारण परेशान कुछ छात्र छात्राएं परेशानी में विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग व महाविद्यालय प्रबंधन से सम्पर्क किया। तो कुछ छात्र नेताओं से भी सहायता मांगी।

ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब एक युवती जिसके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटीव होने के कारण घर में होम क्वारंटाइन पर है युवती का सुबह पहली पारी में परीक्षा देनी थी। कमजोर नेटवर्क होने के कारण वह उत्तर पुस्तिका व प्रश्नपत्र को डाउन लोड नहीं कर पा रही थी। युवती ने सोशल मीडिया में मद्द की गुहार लगाई व अपनी परेशानी को बताया।

एनएसयूआई कार्यकत्ताओं को जब इसकी सूचना मिली तो एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने युवती से सम्पर्क किया व उसे उत्तर पुस्तिका व प्रश्नपत्र उपलब्ध कराया। एनएसयूआई कार्यकत्ताओं ने परीक्षा के दौरान उत्र पुस्तिका व प्रश्न पत्र को लेकर समस्या होने पर मोबाइल नं. 8103577777 व 7999765569 पर सम्पर्क करने की अपील भी की है।

Home / Bilaspur / कमजोर नेटवर्क के कारण प्रश्नपत्र डाउनलोडिंग की समस्या, छात्रा द्वारा सोशल मीडिया में गुहार पर मिली मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो