script Superstition Cases: किसी को भीख देने से पहले जरूर पढ़े यह खबर, वरना होगा पछतावा | Superstition Cases: Read this news before giving alms to someone | Patrika News

Superstition Cases: किसी को भीख देने से पहले जरूर पढ़े यह खबर, वरना होगा पछतावा

locationबिलासपुरPublished: Dec 11, 2023 06:03:31 pm

Chhattisgarh Crime: खाना मांगने के बहाने एक परिवार के घर में दाखिल हुए ठग दंपती ने माता-पिता पर प्रेत साया होने की बात कह कर झांसे लिया। तीन दिनों तक झाड़ फूंक कर परिवार को अपने विश्वास में लिया और फिर पेटी से समूह के 50 हजार नगद व सोने-चांदी के गहने चोरी कर ले गए।

bilaspur_1.jpg
CG News: खाना मांगने के बहाने एक परिवार के घर में दाखिल हुए ठग दंपती ने माता-पिता पर प्रेत साया होने की बात कह कर झांसे लिया। तीन दिनों तक झाड़ फूंक कर परिवार को अपने विश्वास में लिया और फिर पेटी से समूह के 50 हजार नगद व सोने-चांदी के गहने चोरी कर ले गए। शिकायत पर सीपत पुलिस ठग दंपती की तलाश में जुट गई है।
यह भी पढ़ें

CG Politics : CM बनने के बाद विष्णुदेव साय ने की घोषणा, किसानों को मिलेगा 22.45 करोड़ का बोनस



पुलिस के अनुसार ग्राम कुकदा निवासी मनीषा पिता अनिल कानगो (19) गांव के महिला स्व सहायता समूह की सदस्य हैं। अपनी शिकायत में मनीषा कानगो ने बताया कि घर में बैग दंपती पहुंचे व खाने के लिए रोटी मांगी। घर में रोटी न होने पर मां गोंदा बाई व पति अनिल कानगो ने रोटी न होने की बात कहते हुए चावल खिलाया। खाना खाने के दौरान बैगा जनक राम सौंपा व उसकी पत्ली ने बताया घर में साया है।
साया उतारने के लिए झांड करने की बात कही। प्रेत बाधा होने की जानकारी लगते ही गोंदा बाई व अनिल कानगो ने झाड़फूंक करवाना शुरू किया। 3 दिनों तक घर में झाड़फूंक चलता रहा, 8 दिसम्बर को जनकराम व उसकी पत्नी ने झाड़फूंक के बाद कुछ नीबू घर के आंगन में गड़ाने के लिए भेजा। नीबू गड़ाने के बाद परिवार पहुंचा तो उसे सुबह पेटी खोलने की बात कह कर बैगा दंपती चले गए।
सुबह जब पीड़ित परिवार ने पेटी को देखा तो कूंदा टूटा हुआ था। पेटी खोलने पर पता चला कि ठग दंपती ने अंध विश्वास का झांसा देकर पेटी में रखे 50 हजार रुपए व सोने चांदी के गहने की चोरी की ली थी। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित परिवार ने सीपत थाने पहुंच कर चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। सीपत पुलिस अपराध दर्ज कर ठग बैगादंपती की तलाश कर रहे हैं।
रिटायर्ड महिला कर्मी को भी बाधा दूर करने का दिया झांसा, हुई लूट

अंध विश्वास लोगों में इतना हावी है कि झांसा देकर कोई भी आसानी से किसी को भी अपने वश में कर लेता है। इसका एक उदाहरण कुदुदण्ड निवासी कल्याणी गहलोत भी है। घरेलू काम से 5 नवम्बर को मुंगेली नाका चौक गई थी। घर लौटने के दौरान बाइक सवार तीन युवक उसे मिले उन्होंने बाइक सवार युवकों ने बाधा दूर करने का झांसा देकर महिला के गहने उतरवाए और उसे लूट कर भाग गए।
बीमारी ठीक करने कराया झाड़फूंक, हो गई मौत

रतनपुर क्षेत्र निवासी गंगा बाई के पति फेकूराम निर्मलकर की तबीयत काफी दिनों से खराब थी। 30 अक्टूबर को फेकूराम की हालत बिगड़ने पर उसे रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंची तो पता पति की मौत हो चुकी है। शरीर पर जलने की निशान थे। गंगा बाई का बयान दर्ज करने पर पता चला पति दवाइयों से ठीक नहीं हो रहा था। इस दौरान उसे पता चला मल्हार के जूनवानी निवासी बैगा लीलाराम रजक के पास लेकर पहुंची। झाड़फूंक के बहाने बैगा फेकूराम को त्रिशूल से शरीर पर दागा करता था। दागने से बने घाव में इंफेक्शन की वजह से फेकूराम की मौत हो गई थी। मल्हार पुलिस ने आरोपी बैगा को गिरफ्तार किया था।
बेटे की मौत का दिखाया डर, ₹4 लाख 15 हजार की ठगी

टीवी चैनल में बंगाली बाबा का विज्ञापन देख कृषि उपज मंडी के चपरासी ने देवानंद यादव ने सम्पर्क किया। नीबू से मंतर मार तांत्रिक ने बताया कि घर में दो सांप है जो बेटे को मार डालेंगे। झाड़फूंक के बहाने तांत्रिक ने 4 लाख 15 हजार ले लिया। रुपए देने के बाद भी बेटा ठीक नहीं हुआ तो पिता ने तांत्रिक के खिलाफ शिकायत की थी। पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार किया तो पता चला तांत्रिक कोलकत्ता में कबाड़ बिनता है और पार्ट टाइम ठगी का गोरखधंधा चलाता है।
112 टेक्निकल मैनेजर के सूने मकान से नगद व गहने ले गए चोर...

मंगला दिनदयाल निवासी रविकांत पिता मदनलाल श्रीवास (35) रायपुर में 112 टेक्निकल मैनेजर है। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि छोटा भाई संदीप कुमार श्रीवास का आशानगर गोकूलधाम में मकान है। संदीप के साथ मां मंजुलता श्रीवास भी रहती है। संदीप की रायपुर में ट्रैनिंग पर गया है उनके साथ मंजुलता भी रायपुर चली गई। रविवार को सुबह संदीप के मकान मालिक का फोन आया की घर में चोरी हो गया है। मौके पर पहुंच कर देखा तो पता अलमारी में रखे 7 हजार नगद व सोने चांदी के गहने कुल 50 हजार का माल चोरी हो गया है। पीड़ित की शिकायत पर सकरी पुलिस अपराध दर्ज कर चोरो की तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ें

CGBSE Exam Date : 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट कब होगी जारी, मंडल ने दी ये बड़ी जानकारी



खाना मांगने के बहाने आरोपी दंपती पीड़ित के घर में दाखिल हुए। घर में साया होने का झांसा देकर घर से ₹50 हजार नगद व सोने चांदी के गहने चोरी कर ले गए। शिकायत पर अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।
नरेश चौहान, सीपत थाना प्रभारी

ट्रेंडिंग वीडियो