मां महामाया मंदिर रतनपुर में देवी दर्शन आज से सोशल मीडिया पर, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद

आमजनों के लिए शुक्रवार से मंदिर के पट बंद कर दिए गए हैं। जानकारी के अभाव में नवरात्र के दौरान कोई श्रद्धालु मंदिर पहुंचेगा तो वे मंदिर परिसर के बाहर मैदान में एलईडी टीवी स्क्रीन पर दर्शन कर सकेंगे।

By: Karunakant Chaubey

Published: 16 Oct 2020, 11:25 PM IST

बिलासपुर. कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मां महामाया मंदिर रतनपुर में नवरात्र पर इस बार शनिवार से 21 हजार ज्योति कलश प्रज्वलित होंगे। ज्योति कलश की संख्या इस बार मंदिर ट्रस्ट ने दस हजार घटा दी है। मंदिर में प्रतिदिन तीन समय पर होने वाली आरती व देवी दर्शन सोशल मीडिया प्लेटफार्म यू ट्यूब, फेसबुक पर लाइव रहेगा। आमजनों के लिए शुक्रवार से मंदिर के पट बंद कर दिए गए हैं। जानकारी के अभाव में नवरात्र के दौरान कोई श्रद्धालु मंदिर पहुंचेगा तो वे मंदिर परिसर के बाहर मैदान में एलईडी टीवी स्क्रीन पर दर्शन कर सकेंगे।

नवरात्रि पूजा के लिए जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी किया, हर दर्शनार्थी का नाम, पता, मोबाइल नंबर करना होगा दर्ज

नवरात्र पर महामाया मंदिर में सुबह 7 बजे, दोपहर 12 बजे एवं शाम को 7 बजे की आरती का यू ट्यूब, फेसबुक पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। देवी मां के दर्शन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक दर्शन हो सकेंगे। इसके साथ ही वीडियो कालिंग से आरती व देवीदर्शन कर सकेंगे।

आदि शक्ति मां महामाया मंदिर समिति ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष सुनील सोंथलिया ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते ज्योति कलश प्रज्वलित करने की संख्या 31 हजार से घटाकर 21 हजार कर दी गई है। ज्योति कलश की नौ दिनों तक देखरेख करने वाले सेवकों की संख्या लगभग पांच सौ रहती है।

ज्योति कलश का दर्शन इन नंबरों पर

शारदीय नवरात्र पर्व पर मंदिर ट्रस्ट ने शनिवार को दोपहर 2 बजे से 25 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे मनोकामना ज्योति कलश का दर्शन करने के लिए ६ सेलफोन नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर वीडियो कालिंग करके श्रद्धालु ज्योति कलश के दर्शन कर सकेंगे। ये सेलफोन नंबर 9993894713, 9996894714, 8269871572, 8269871573 हैं।
इसके साथ ही महामाया देवी रतनपुर, डब्ल्यूडब्लयूडब्ल्यू डॉट यूट्यूब डॉट काम पर यूट्यूब चैनल पर देवी की आरती देखे जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: त्योहारों में चलाई जाने वाली ट्रेनों में सफर के लिए रेलवे ने बनाए सख्त नियम, उलंघन कारने वाले जायेंगे जेल

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned