scriptआमिर खान लेना चाहते थे एक्टिंग से अलविदा! लेकिन किरण राव के कारण बदलना पड़ा फैसला | aamir khan wanted to quit acting | Patrika News
बॉलीवुड

आमिर खान लेना चाहते थे एक्टिंग से अलविदा! लेकिन किरण राव के कारण बदलना पड़ा फैसला

आमिर खान पिछले 30 साल से भी अधिक समय से फिल्म इंडस्ट्री में कई बेहतरीन फिल्म दे चुके हैं। अब आमिर ने खुलासा किया कि वह एक्टिंग को अलविदा कहने वाले थे।

Mar 31, 2022 / 07:28 pm

Sneha Patsariya

aamir khan
आमिर खान को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल से अधिक का वक्त हो गया है। फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। एक्टर जल्द ही फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले हैं। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। आमिर खान ने एक इवेंट में अपने करियर के बारे में काफी कुछ बताया। उन्होंने बताया कि कैसे एक समय था वह ऐक्टिंग छोड़ देना चाहते थे।
आमिर खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह अपनी पर्सनल लाइफ के चलते फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह देना चाहते थे। बीते दो साल में कुछ ऐसे पल आए जब उन्होंने सोचा कि वो इस चकाचौंध की दुनिया को छोड़ दें। निजी जिंदगी और अन्य कारणों की वजह से उनके मन में ऐसे ख्याल आए थे।
आमिर खान ने कहा- ‘कोरोना के दौरान मुझे ये महसूस हुआ कि मैं कभी अपने परिवार को समय नहीं दे पाया। मैं जब अभिनेता बना तब मैंने सोचा मेरा परिवार को मेरे साथ ही है, इसके बाद मैं खासतौर से अपने बच्चों को समय नहीं दे पा रहा था। मैं सेलफिश होता जा रहा था। आमिर ने कहा, ‘जब आप किसी चीज की शुरुआत करते हैं तो आप बहुत मुश्किल काम करते हैं और मैं करीब 35 साल से इसी तरह काम कर रहा था। उस दौरान मैं सिर्फ अपने बारे में सोच रहा था।’ उन्होंने कहा कि अब मुझे 57 साल की उम्र में इस बात का एहसास हुआ है।
‘शुक्र मुझे ये अभी समझ आ गया है। अगर 86 साल की उम्र में समझ आता तो मैं इसे सुधार नहीं सकता था। लेकिन अभी समय है और मैंने इन गलतियों को सुधारना शुरू कर दिया है। आमिर खान से जब पूछा गया कि आप सिनेमा को दोषी मानते हैं? तो उनका कहना है कि फिल्मों ने उन्हें उनके परिवार से दूर कर दिया। एक समय था जब उन्होंने सोच लिया था कि वह फिल्में छोड़ देंगे सिर्फ फिल्मों को प्रोड्यूस करेंगे। मैंने अपने परिवार को बताया कि मैं ऐसा सोच रहा हूं तो मेरी फैमिली भी हैरान रह गई।’
आमिर खान के इस फैसले पर तीन महीने बाद उनके बच्चों ने उन्हें लाइफ में संतुलन बनाने की सलाह दी। किरण राव तो इमोशनल हो गईं और बच्चों ने कहा कि वह ये गलत सोच रहे हैं। फिल्में मेरे अंदर बसती है। मैंने दो साल सब छोड़ दिया लेकिन फिर वापस आ गया। इन सभी सवालों और जवाबों के असमंजस में दो साल काफी मुश्किल बीते थे। इतना ही नहीं आमिर खान ने बताया कि उन्होंने शराब भी छोड़ दी है।

Home / Entertainment / Bollywood / आमिर खान लेना चाहते थे एक्टिंग से अलविदा! लेकिन किरण राव के कारण बदलना पड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो