scriptइस एक्ट्रेस ने कर दी सारी हदें पार, किरदार के लिए ऐसा काम, आप सोच भी नहीं सकते | actress bidita bag barefoot for daya bai biopic | Patrika News
बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस ने कर दी सारी हदें पार, किरदार के लिए ऐसा काम, आप सोच भी नहीं सकते

फिल्म में अपने किरदार की तैयारी को लेकर अभिनेत्री ने कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत ज्यादा कठिन था, लेकिन मुझे पता था कि मुझे एक कलाकार के रूप में खुद …..

मुंबईJan 03, 2020 / 08:17 pm

Shaitan Prajapat

bidita bag

bidita bag

आज के दौर में कलाकार अपने किरदार को वास्तविक बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अभिनेत्री बिदिता बेग को ले सकते हैं। बिदिता सामाजिक कार्यकर्ता दया बाई की बायोपिक में अपने किरदार के लिए भोपाल में रहने के दौरान नंगे पांव चलीं।
bidita bag
फिल्म में अपने किरदार की तैयारी को लेकर अभिनेत्री ने कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत ज्यादा कठिन था, लेकिन मुझे पता था कि मुझे एक कलाकार के रूप में खुद को साबित करना है। इस फिल्म की तैयारी, मेरे लिए भावनात्मक रूप से दर्दनाक थी। मीडिया और लोगों को मेरा किरदार पसंद आए, इसलिए मैंने सच में कड़ी मेहनत की। यह बिल्कुल भी आसान नहीं था, क्योंकि मैं उनकी (दया बाई) तरह नहीं हूं। मैं उनकी तरह शारीरिक हाव-भाव, चलने का ढंग और बातचीत करने की कोशिश कर रही थी।’
bidita bag
दया बाई केरल की एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जो मध्य भारत के आदिवासियों के लिए काम करती हैं। वह इस समय मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में रहती हैं और गोंड़ जनजाति की बेहतरी के लिए काम कर रही हैं। इससे पहले वह नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़ी थीं। उनके जीवन पर आधारित बायोपिक का निर्देशन श्री वरुण कर रहे हैं, जो इस साल अप्रैल में रिलीज हो सकती है।

Home / Entertainment / Bollywood / इस एक्ट्रेस ने कर दी सारी हदें पार, किरदार के लिए ऐसा काम, आप सोच भी नहीं सकते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो