scriptकश्मीरी पंडितों के बाद अब गोधरा पर फिल्म बनाइए, द कश्मीर फाइल्स देख गदगद हुए दर्शकों ने की फरमाइश | after watch kashmir file people request to make a film on godhra | Patrika News
बॉलीवुड

कश्मीरी पंडितों के बाद अब गोधरा पर फिल्म बनाइए, द कश्मीर फाइल्स देख गदगद हुए दर्शकों ने की फरमाइश

कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर सोशल मीडिया पर गोधरा ट्रेंड कर रहा है। फिल्म को हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है। लोग फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से गोधरा, विभाजन, भोपाल गैस कांड समेत अन्य मुद्दों पर फिल्म बनाने की फरमाइश कर रहे हैं।

नई दिल्लीMar 14, 2022 / 10:27 pm

Sneha Patsariya

the-kashmir-files
कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kasmir Files) को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। लोग इस फिल्म के लिए लेखक-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की खूब तारीफ कर रहे हैं। फिल्म में 1990 के दशक की कश्मीर घाटी को दिखाया गया है। यह कश्‍मीरी पंडितों पर आतंकियों के जुल्‍म की कहानी कहती है। फिल्म रिलीज के बाद अब सोशल मीडिया #TheKashmirfiles के साथ ही #Godhra काफी ट्रेंड कर रहा है। लोगों ने विवेक अग्निहोत्री से कश्मीर फाइल्स के बाद विभाजन पर ‘द 1947 फाइल्स’, ट्रेन में आग पर ‘द गोधरा फाइल्स’, पुलिस फायरिंग पर ‘द कारसेवक फाइल्स’ और गैसलीक कांड पर ‘द भोपाल फाइल्स’ फिल्म बनाने का आग्रह किया है।
सोशल मीडिया पर कुछ लोग द कश्मीर फाइल्स की आलोचना भी कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग इन आलोचनाओं का जवाब भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा यदि भारत हैदर और मिशन कश्मीर जैसी फिल्म को बर्दाश्त करने के साथ तारीफ कर सकता है तो हमें द कश्मीर फाइल्स के साथ भी दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

अगवा कर गैंगरेप किया, फिर आरी से चीर दिया… कश्मीर फाइल्स के बाद गिरिजा टिक्कू की भतीजी ने याद दिलाई वो रूह कँपाने वाली घटना

आपको बता दें एक यूजर ने लिखा कि द कश्मीर फाइल्स ने फ्लडगेट खोल दिए हैं। मेरी एक रिश्तेदार ने फिल्म देखने के बाद पहली बार फोन किया। फिल्म देखने के बाद उनके आंसू निकल पड़े। उस बुजुर्ग महिला ने कहा कि 1990 में कश्मीर में उनके और उनके पति के साथ जो कुछ भी हुआ था वह उस बारे में बात करना चाहती हैं। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि 32 साल बाद भी वो भावनाएं और दर्द बिल्कुल पहले जैसे ही हैं। आखिरकार किसी में तो सच्ची कहानी दिखाने की हिम्मत है।
तो वही अन्य ने लिखा जो 1990 में हुआ उसकी पुनरावृति न हो, हिन्दू समाज को सजग रहना होगा। फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को काफी अच्छे तरीके से दर्शाया गया है। इसमें कई दृश्य ऐसे हैं जिसे देख भावुक हो गया। युवा पीढ़ी इस फिल्म को जरूर देखे।

Home / Entertainment / Bollywood / कश्मीरी पंडितों के बाद अब गोधरा पर फिल्म बनाइए, द कश्मीर फाइल्स देख गदगद हुए दर्शकों ने की फरमाइश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो