जब अमिताभ बच्चन ने अपने पिता से गुस्से में पूछा- आपने मुझे पैदा ही क्यों किया?, मिला ये खूबसूरत जवाब
Vivhav Shukla
| Updated: 11 Oct 2019, 01:23:21 PM (IST)
जब अमिताभ बच्चन ने अपने पिता से गुस्से में पूछा- आपने मुझे पैदा ही क्यों किया?, मिला ये खूबसूरत जवाब

अमिताभ बच्चन आज 77 साल के हो गए

नई दिल्लीः बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। बिग बी आज 77 साल के हो गए हैं। लेकिन इस बार वह अपना जन्मदिन धूम-धड़ाके से नहीं मनाना चाहते हैं। बिग बी का मानना है कि, इसमें जश्न मनाने जैसा क्या है? यह भी एक सामान्य दिन की तरह है। साल 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ बच्चन, पिछले 50 सालों से फिल्म जगत से जुड़े हुए हैं।अमिताभ अपने हर जन्मदिन पर अपने पापा हरिवंश राय बच्चन को याद करते हैं।लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार अमिताभ अपने पिता से इस कदर गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने पिता से ये तक पूछ डाला था कि आपने मुझे पैदा ही क्यों किया'?

ये भी पढ़ें- हीरो बनने से पहले 800 रुपये के लिए ऐसा काम करते थे बिग बी, जानिए अमिताभ बच्चन की ये 10 दिलचस्प बातें

दरअसल, एंग्री यंग मैन उन दिनों काम के लिए परेशान थे। हर जगह उन्हें केवल निराशा ही मिल रही थी। वे अपने जीवन से उब चुके थे। एक दिन उन्होंने अपने पिता के पास गए और गुस्से में उनसे पूछा, आपने मुझे पैदा ही क्यों किया? । बेटे के मुंह से ऐसा सवाल सुन हरिवंश राय बच्चन पहले कुछ देर तक शांत बेटे को निहारते रहे इसके बाद उन्होंने कहा, मैंने ये सवाल कभी अपने पिता से नहीं पूछ। कुछ दिनों बाद पिता ने एक खूबसूरत कविता लिखकर रात में बेटे के तकिये के नीचे रख दी थी। इस कविता का नाम था 'नयी लीक'। ये कविता बिग बी के दिल के बेहद करीब है।

amitabh-bachchan_feature.jpeg

बता दें अमिताभ अपने हर जन्मदिन पर अपने पुराने दिनों को याद करते हैं। बिग बी बताते हैं कि , पापा उनके हर जन्मदिन पर उनके लिए एक कविता लिखते थे और उन्हें सुनाते थे। अभी हाल ही में अमिताभ ने अपने पिता को याद करते हुए कहा था कि , साल 1984 में मेरे साथ हुई जानलेवा दुर्घटना के बाद मेरे पिता ने मेरे जन्मदिन पर कविता सुनाई थी। वह मेरे लिए एक नई जिंदगी पाने जैसा था। कविता पढ़ने के दौरान मेरे पिता टूट से गए थे। ऐसा पहली बार था, जब मैंने उन्हें इस तरह टूटते हुए देखा था।”