scriptAnimal की तूफानी कमाई के बीच चर्चा में आया ‘अल्फा मेल’ शब्द, Google पर भी हो रहा सर्च | Animal Collection is blast on box office but what is word alpha male i | Patrika News
बॉलीवुड

Animal की तूफानी कमाई के बीच चर्चा में आया ‘अल्फा मेल’ शब्द, Google पर भी हो रहा सर्च

Animal Box Office: ‘एनिमल’ फिल्म में इंटीमेंट सीन्स के अलावा एक और चीज है जो काफी पॉपुलर हो रही है आईये जानते हैं क्या है वो जिसे हर कोई Google पर सर्च कर रहा है।

Dec 09, 2023 / 02:17 pm

Priyanka Dagar

animal_movie_box_office_collection_day_9.jpg

एनिमल में रणबीर कपूर का दिखा खूंखार अंदाज

Animal Movie: ‘एनिमल’ (Animal) इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म ने महज 9 दिनों में ही 550 करोड़ रुपए की भौकाल कमाई कर ली है। अब फिल्म एक और चीज को लेकर चर्चा में आ गई है और वो है ‘अल्फा मेल’ (Alpha Male)। ये वही शब्द है जो इस फिल्म के बाद खासी चर्चाओं में आ गया है। तो चलिए हम जानते हैं इस शब्द का अलग-अलग डिक्शनरी में क्या मतलब है और ये आया कहां से है।
क्यों लाइमलाइट में आया ‘अल्फा मेल’ (Animal Ranbir Kapoor Alpha male)
‘एनिमल’ डायरेक्टर संदीप वागा रेड्डी की फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) काफी रफ एंड टफ लुक में नजर आ रहे हैं। इसी कहानी के बीच फिल्म में एक सीन आता है, जिसमें रणबीर खुद को ‘अल्फा मेल’ बताते हैं। वह पूरी फिल्म में खुद को दूसरों पर हावी होने वाला बताते हैं। ऐसे में उनके कैरेक्टर को अल्फा मेल कहा जा सकता है।
एनिमल ने किया 9वें दिन प्रचंड कलेक्शन (Animal Box Office Collection Day 9)
अल्फा मेल का मतलब ही ये होता है कि वो व्यक्ति जो हर स्थिति पर कंट्रोल करता है। वो व्यक्ति जो अपने आसपास वालों को काबू में रखना चाहता हो और ये भी कि उसकी मर्जी के बिना कुछ भी न हो। कॉलिंस डिक्शनरी में भी इस शब्द का अर्थ डॉमिनेटिंग बताया गया है। यह शब्द गूगल पर भी सर्च किया जा रहा है।
कैंब्रिज डिक्शनरी के अनुसार ‘अल्फा मेल’ का अर्थ होता है किसी भी ग्रुप में सबसे सक्सेसफुल और पावरफुल व्यक्ति। एनिमल को रिलीज हुए 9 दिन हो गए हैं। फिल्म महाकाय कलेक्शन करती जा रही है। रणबीर ने अल्फा मेल बनकर शनिवार को 11 करोड़ की शानदार कमाई कर सकती है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Animal की तूफानी कमाई के बीच चर्चा में आया ‘अल्फा मेल’ शब्द, Google पर भी हो रहा सर्च

ट्रेंडिंग वीडियो