scriptanimal film controversy mp ranjeet ranjan opposed objectionable conte | ‘एनिमल’ देखने के बाद चिल्ला-चिल्ला कर रोई इस बाहुबली सांसद की बेटी, संसद में पत्नी ने काटा बवाल | Patrika News

‘एनिमल’ देखने के बाद चिल्ला-चिल्ला कर रोई इस बाहुबली सांसद की बेटी, संसद में पत्नी ने काटा बवाल

locationमुंबईPublished: Dec 09, 2023 09:30:11 am

Submitted by:

Kirti Soni

Animal Film Criticism: संदीप रेड्डी वांगा के डायरेक्शन में बनी फिल्म एनिमल में रणबीर कपूर मेन रोल किया है। रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी और बॉबी देओल ने ताबड़तोड़ रोल किए हैं। इस फिल्म को लेकर छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने पार्लियामेंट में जमकर खरी खोटी सुनाई।

 

 

 

animal_film_controversy.jpg
एनिमल को छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने पार्लियामेंट में जमकर खरी खोटी सुनाई
Animal Film Criticism: सिनेमाघरों में रिलीज होने के पहले दिन से, रणबीर कपूर की क्राइम-ड्रामा एनिमल बॉक्स ऑफिस पर बवाल काटे हुए है। इस फिल्म को लेकर कई बवाल भी हुए हैं। राज्यसभा में फिल्म के बारे में बोलते हुए, छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने अपनी व्यथा जाहिर की है।
‘एनिमल’ देखने के बाद बेटी का रो-रो कर बुरा हाल
राज्यसभा में फिल्म के बारे में बोलते हुए, छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि वह रणबीर कपूर की एनिमल देखने के बाद व्यथित हो गईं। सांसद ने यह भी खुलासा किया कि फिल्म ने उनकी बेटी को इतना परेशान कर दिया कि वह रोने लगी और इसी वजह से उन्हें फिल्म बीच में ही छोड़कर थिएटर से बाहर जाना पड़ा।
मीडिया रिपोर्ट से आपबीती सुनाते हुए कांग्रेस नेता एमपी रंजन ने कहा, ''सिनेमा समाज के दर्पण की तरह है, हम सभी इसे देखते हुए बड़े हुए हैं, सिनेमा देखकर और युवा वर्ग काफी प्रभावित है, आजकल ऐसी फिल्में आ रही हैं, अगर आप कबीर सिंह से लेकर पुष्पा तक शुरू करें और अब एक फिल्म 'एनिमल' आ गई है।
रंजन ने आगे कहा “मैं आपको यह नहीं बता पाऊगीं कि मेरी बेटी के साथ कई लड़कियां थीं जो कॉलेज के दूसरे वर्ष में थीं। वह पिक्चर देखते समय रो पड़ी और सिनेमा हॉल से बाहर चली गई”।
बाद में, संदीप रेड्डी की रिलीज़ कबीर सिंह का उदाहरण देते हुए, सांसद ने निर्देशक की भी आलोचना की और कहा कि फिल्मों को महिलाओं के खिलाफ स्री जाति से द्वेष और हिंसा का महिमामंडन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे समाज में एक बुरा संदेश जाता है।
बॉक्स ऑफिस के तोड़े रिकार्ड्स
रणबीर की एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है। फिल्म रिलीज के 8वें दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 23.50 करोड़ रुपये की कमाई करी है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब 560 करोड़ रुपये दुनिया भर में हो गया है। जिससे यह 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।
संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित, एनिमल में रणबीर कपूर मुख्य किरदार में हैं, जबकि रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी और बॉबी देओल अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इसका निर्माण भूषण कुमार ने किया है और इसे 1 दिसंबर को टी-सीरीज़ के बैनर तले रिलीज़ किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो