scriptअगर ‘डर’ से करना है सामना तो OTT की ये Best Horror Web Series दहला देंगी आपका दिल | Best Horror Movies And Web Series On Ott Platforms Netflix | Patrika News
बॉलीवुड

अगर ‘डर’ से करना है सामना तो OTT की ये Best Horror Web Series दहला देंगी आपका दिल

अगर आप भी हॉरर कंटेंट देखना पसंद करते हैं और इसके लिए सोशल मीडिया की खाक छान रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ हॉरर वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको देखने के बाद आपको डर का असली एहसास होगा। ये सभी वेब सीरीज ओटीटी पर उपलब्ध हैं।

Aug 06, 2022 / 02:29 pm

Vandana Saini

OTT की ये Best Horror Web Series दहला देंगी आपका दिल

OTT की ये Best Horror Web Series दहला देंगी आपका दिल

आज के समय में लोगों के पास इतना समय नहीं है कि 2 से ढाई घंटे लगातार एक जगह बैठे-बैठे किसी फिल्म को देखें। इसी के चलते लोगों का ध्यान अब ओटीटी प्लेफॉर्म ने अपनी तरप खिंचा रहा है। आज के समय में ओटीटी के कई बड़े प्लेटफॉर्म आ चुके हैं। जहां लोग अपनी पसंद के कंटेंट को छोटे-छोटे एपिसोड्स के माध्यम से देख सकते हैं। इन कंटेंट में कॉमेडी, रोमांटिक और सस्पेंस-थ्रिलर फिल्में और वेब सीरीज शामिल है। इन्हीं की तरह कुछ लोगों को हॉरर कंटेंट देखने का भी क्रेज होता है। ऐसे लोगों की चाहत होती है कि वो हॉरर में ऐसा कंटेंट देखें जिसको देखने के बाद डर की सीमा न हो।
पहले लोग बॉलीवुड की अपेक्षा हॉलीवुड की हॉरर फिल्में देखना ज्यादा पसंद किया करते थे। उनका मानना था कि बॉलीवुड की हॉरर फिल्में ज्यादा डरावनी नहीं होती, लेकिन अब ओटीटी पर तमाम ऐसी फिल्में और वेब सीरीज आ चुकी हैं, जो हॉलीवुड की तमाम हॉरर कहानियों को फेल कर सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही हिंदी की डरावनी फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बातने जा रहे हैं। जिन्हें देखने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी। खास बात ये है कि ये सभी फिल्में और वेब सीरीज आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से मिल जाएगी और आप इनका आनंद कही भी ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें

‘अपनी मासूमियत मत खोना…’, Karan Johar ने Ranveer Singh को क्यों दी ऐसी सलाह?

best_horror_movies_1.jpg

परछाई


ये एक वेब सीरीज है, जो रस्किन बॉन्ड की सबसे डरावनी कहानी पर आधारित है। रस्किन बॉन्ड की रहस्य-रोमांच कहानियों को खूब पसंद किया जाता है, लेकिन अब ये हॉरर कंटेंट की कहानी को लेकर लोगों के सामने आ चुकी हैं। ये वेब सीरीज आपको ZEE5 पर आसानी से देखने को मिल जाएगीं. इस सीरीज में 12 अलग-अलग हॉरर कहानियां देखने को मिलेगी।
best_horror_movies_2.jpg

गहराइयां


ये एक भी एक बेहद डरावनी वेब सीरीज है, जो एक लड़की की कहानी पर आधारित है। कहानी के मुताबिक वो लड़की अपने अतीत की किसी बात को लेकर परेशान रहती है, जो पेशे से सर्जन होती है, लेकिन वो सबकुछ छोड़कर बैंगलुरु शिफ्ट हो जाती है, जहां उसके साथ पैरानॉर्मल एक्टिविटी होने लगती है। सीरीज की कहानी उनके रहस्यमय पड़ोसी और उसके सबसे अच्छे दोस्त के इरदी-गिरद घूमती नजर आती है। ये वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म Viu पर उपलब्ध है।
best_horror_movies_3.jpg

टाइपराइटर


टाइपराइटर भी एक डरावनी वेब सीरीज है, जो गोवा के इलाके में स्थित एक विला की कहानी है। इस विला में काफी डरावनी गतिविधियां होती हैं, जहां एक परिवार रहने आता है और अपने आसपास पैरानॉर्मल एक्टिविटी का मगसूस करता है। इस डरावनी वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं। जिन्हें आप Netflix पर देख सकते हैं।
best_horror_movies_4.jpg

घोल


राधिका आप्टे की इस वेब सीरीज को रिलीज के साथ ही काफी पसंद किया गया था। इस सीरीज की कहानी एक शख्स के इरद-गिरद घूमती नजर आती है, जिसको मिलिट्री ने पकड़ा है। इस कैदी के साथ कई डरावनी घटनाए घटती हैं। ये वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है, जिसमें केवल 3 ही एपिसोड हैं।
best_horror_movies_5.jpg

सिमरन ‘द लॉस्ट सोल’


इस सीरीज में पांच दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है, जो छुट्टियां मनाने रुद्रपुर जाते हैं और रास्ते में रुद्र किला रुकते हैं। सिमरन को किले के डिजाइन से प्यार हो जाता है और वो घूमते-घूमते एक बंद दरवाजे के अंदर चली जाती है, जिसके बाद उसके पूरे ग्रुप के साथ अजीबो-गरीब घटनाएं होने लगची हैं। इसे आप इंटरनेट पर देख सकते हैं या डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

जब यूजर ने कहा ‘Thor अपना हथौड़ा मीराबाई चानू को दे दें’, तो Chris Hemsworth ने दिया ऐसा रिएक्शन

Home / Entertainment / Bollywood / अगर ‘डर’ से करना है सामना तो OTT की ये Best Horror Web Series दहला देंगी आपका दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो