scriptजीने की चाह छोड़ चुकी थी दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन को सुनाई अपनी दर्दनाक आपबीती | Deepika Padukone Opens Up On Depression on Amitabh Bachchan's show KBC | Patrika News

जीने की चाह छोड़ चुकी थी दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन को सुनाई अपनी दर्दनाक आपबीती

Published: Jan 14, 2022 11:40:32 am

Submitted by:

Archana Keshri

लोग ना सिर्फ दीपिका की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है बल्कि उनके फैशन और एक्टिंग के भी लोग कायल हैं। मगर एक वक्त था जब उन्होंने ऐसा एक्सपीरियंस की वो डिप्रेशन में हैं और जिना नहीं चाहती हैं।

जीने की चाह छोड़ चुकी थी दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन को सुनाई अपनी दर्दनाक आपबीती

जीने की चाह छोड़ चुकी थी दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन को सुनाई अपनी दर्दनाक आपबीती

‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में फिल्म मेकर फराह खान और बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण गणेश चतुर्थी के विशेष मौके पर आए थे। दोनों ने शो में गेम को खेला और 25 लाख रुपये जीत कर गए। खेल के दौरान दीपिका और फराह ने बहुत सी बातें की। और उन बातों के दौरान कुछ ऐसी भी बात चली जिसने दर्शकों और अमिताभ को झंकझौर के रख दिया था।
आपको बता दें दीपिका पादुकोण मेंटल हेल्ख संस्था के लिए काम करती हैं और उसी संस्था के लिए वो शो में फंड के लिए ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में शामिल हुई थी उनके साथ फराह ने भी हिस्सा लिया। आपको बता दें इस शो में दीपिका ने अपने अवसाद यानी की डिप्रेशन के संघर्ष की कहानी को बयां किया। उन्होंने अपनी कहानी इसलिए भी वहां बताई क्योंकि वो अपनी कहानी के जरिए उन सभी लोगों कि मदद करना चाहती थी जो इस बिमारी से पीड़ित है उनकी मदद कि जा सके।

उन्होंने बताया की उनको अपने डिप्रेशन का अनुभव 2014 में हुआ। वो पहले अपने संघर्ष को बताने से पहले झिझक रहीं थी और एक पल के लिए हकलाने लगीं थी। मगर उन्होंने फिर खुल कर बताया कि उनके साथ क्या हो रहा था। उन्होंने कहा, “अचानक मुझे ऐसे लगा की मेरे पेट में अजीब सा महसूस होता था, मैं एक खालीपन महसूस करती रहती थी। मुझे ऐसा लगता था की मुझे काम पर नहीं जाना है, मैं किसी को मिलना नहीं चाहती थी, मैं बाहर नहीं जाना चाहती थी। मैं कुछ नहीं करना चाहती थी। काफी बाद, मुझे नहीं पता कि मुझे यह कहना चाहिए, लेकिन जीने की जो … मुझे और जीने का मन नहीं कर रहा था. मुझे लगा जैसे जिंदगी में कोई लक्ष्य नहीं था।”

यह भी पढ़े – फिल्म ‘करण अर्जुन’ हीट होने पर शाहरुख खान को मांगनी पड़ी थी माफी, एक्टर को अजय देवगन नहीं किया माफ
https://youtu.be/pwzautich2s
दीपिका ने बताया कि ये अनुभन उन्हें फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की शूटिंग के दौरान हुआ। दीपिका ने बताया कि शूटिंग खत्म होने के बाद वो वैन में जाकर रोने लगती थीं। उन्होंने कहा, “मैं खुद नहीं जानती थी कि मैं क्यों रो रही थी या ऐसा क्यों महसूस कर रही थी।”

फिर एक बार जब उनकी पेरेंटस उनसे मिलने के बाद जब वापस जा रहे थे, तब अचानक दीपिका रोने लगीं। उनकी मां उज्जला पादुकोण ने जब देखा कि दीपिका का रोना कुछ अलग सा है, जो सामान्य रोने से अलग था। उन्होंने बताया कि,”ये रोना ऐसा लग रहा था कि जैसे कि मैं कुछ मदद मांग रहीं हैं।” फिर इसके बाद में मनोचिकित्सक के पास गई, उससे उन्हें पता चला कि जो भी है वो ठीक नहीं है और उन्हें मदद की जरूरत है। अब दीपिका इन सब चीजों से उबर चुकी है और अपना जीवन अच्छे से जी रहीं हैं।

यह भी पढ़े – फिल्म ‘द घोस्ट’ से जैकलीन फर्नांडिस को इस साउथ एक्टर ने किया बाहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो