scriptSalman Khan got Karan Arjun Because Of Ajay Devgn and Shahrukh Khan | फिल्म 'करण अर्जुन' हीट होने पर शाहरुख खान को मांगनी पड़ी थी माफी, एक्टर को अजय देवगन नहीं किया माफ | Patrika News

फिल्म 'करण अर्जुन' हीट होने पर शाहरुख खान को मांगनी पड़ी थी माफी, एक्टर को अजय देवगन नहीं किया माफ

शाहरुख और सलमान ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। और दोनों की जोड़ी को लोगों ने खुब पसन्द भी किया है। मगर क्या आपको पता है सलमान से पहले करण 'अर्जुन फिल्म' के लिए एक्टर अजय देवगन को चूज किया गया था। मगर उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दी थी।

Published: January 13, 2022 08:04:43 pm

फिल्म 'करण अर्जुन' 1995 में रिलीज हुई थी। मगर इस फिल्म की कहानी और सभी एक्टर की एक्टिंग इतनी दमदार है कि ये फिल्म जितनी बार भी देखो ऐसा लगता है जैसे पहली बार देख रहें हों। मगर इस फिल्म से जुड़ी बातों पर शायद आप यकीन करें। क्योंकि इस फिल्म को अजय देवगन के अलावा शाहरुख खान ने भी करने से मना कर दिया था।
फिल्म 'करण अर्जुन' हीट होने पर शाहरुख खान को मांगनी पड़ी थी माफी, एक्टर को अजय देवगन नहीं किया माफ
फिल्म 'करण अर्जुन' हीट होने पर शाहरुख खान को मांगनी पड़ी थी माफी, एक्टर को अजय देवगन नहीं किया माफ
बहुत कम लोग जानते हैं की सलमान और शाहरुख की जोड़ी निर्देशक की पहली पसंद नहीं थे। इस फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन हैं, उनके अनुसार उन्होंने दो सगे भाइयों को इस फिल्म के लिए संपर्क क्या था, मगर दोनों भाइयों ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। अब आप सोच रहे होगें कि यो सगे भाई कौन थे, तो आपको बता दें ये दोनों सगे भाई थे धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल और बॉबी देओल। दरअसल दोनों उस समय काफी व्यस्त थे। फिर राकेश रोशन ने शाहरुख खान और अजय देवगन के पास अपनी स्टोरी लेकर गए। मगर दोनों को पुनर्जन्म का आइडिया अच्छा नहीं लगा, और दोनों ने तय किया की ये फल्म नहीं करेगें। मगर बाद में शाहरुख ने ये फिल्म कर ली, जिसके लिए अजय देवगन ने इसके लिए उन्हें कभी माफ नहीं किया।

जब शाहरुख खान और अजय देवगन ने फिल्म करने से मना कर दिया तो राकेश रोशन ये फिल्म लेकर सलमान खान और आमिर खान के पास चले गए। मगर आमिर ने उन्हें ये फिल्म छ: महीने बाद शुरू करने की बात कही, मगर राकेश रोशन को ये फिल्म तुरंत ही शुरु करनी थी। मगर जब शाहरुख को पता चला कि आमिर बिजी हैं तो उन्होंने राकेश रोशन के पास फोन किया कि वो इस फिल्म को करने के लिए तैयार हैं। फिर राकेश रोशन ने आमिर को पूरी बात बताई और आमिर को कोई एतराज न होने पर शाहरुख को फिल्म में वापस ले लिया गया।

राकेश रोशन ने सलमान और शाहरुख दोनों को फिर इस फिल्म की कहानी सुनाई तो दोनों को फिल्म की किसी न किसी सीन पर आपत्ति थी। और शाहरुख को पुनर्जन्म की इस कहानी पर विश्वास भी नहीं था। उन्होंने राकेश रोशन से कहा कि मैं ये फिल्म सिर्फ आपके भरोसे पर कर रहा हूं। मुझे नहीं पता की लोगों को ये फिल्म पसंद आएगी भी की नहीं और पता नहीं उनका क्या रिएक्शन होगा।

मगर फिल्म सुपरहिट साबित हो गई और शाहरुख ने अपनी गलती स्वीकार की और सभी से उन्होंने माफी भी मांगी क्योकिं उन्हें इस कहानी और फिल्म पर विश्वास नहीं हो रहा था। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले सलमान और शाहरुख सुपरस्टार बन चुके थे, और दोनों सुपरस्टार को एक साथ एक फिल्म में देखने के लिए दर्शक बहुत बेताब थे। जिस दिन यह फिल्म रिलीज होनी थी उस दिन वितरकों ने डिसाइड किया था कि दिन में 12 बजे से पहले इस फिल्म को नहीं दिखाएंगे। मगर राकेश रोशन के फोन की घंटी उस दिन रात तीन बजे ही बज उठी। उस वक्त मोबाइल होते नहीं थे तो उन्हें लगा कि कोई मजाक कर रहा है।

यह भी पढ़े - धर्मेंद्र और विनोद खन्ना की दोस्ती के बीच इस एक्ट्रेस ने डाल दी थी दरार

एक वितरक ने जो मध्यप्रदेश का रहने वाला था उसने फोन करके राकेश रोशन को बताया की उसने पहला शो खोल दिया है क्योकिं पब्लिक पागल हो रही है। मगर जब राकेश रोशन को विश्वास नहीं हुआ तो उसने दर्शकों की भरी भीड़ की आवाजें फोन पर सुनाई। तब जाकर राकेश रोशन को विश्वास हुआ। आपको बतां दे कि यह फिल्म किसी हिंदी फिल्म का रिलीज के दिन इतनी जल्गी हुआ पहला शो बन गया। इसके बाद इस फिल्म को सुबह 6 बजे और 9 बजे भी दिखाया गया। कहा इस फिल्म को 12 बजे दिखाने की बात हुई थी और 12 बजने से पहले ही 3 शो दिखाए जा चुके थे। यहा तक की तीनों शो हाउसफुल और उसके बाद के भी शो एडवांस बुकिंग में ही फुल हो गए थे।

आपको बता दें, पहले इस फिल्म का नाम 'कायनात' रखा गया था। मगर फिल्म के निर्देशन के दौरान राकेश रोशन को इतनी बार करन और अर्जुन बोलना पड़ता था कि उन्हें लगा कि इस फिल्म का नाम 'करन अर्जुन' रखना बेहतर होगा। आपको बता दें, इस फिल्म में जो स्टंट डायरेक्टर थे वो अजय देवगन के पिता वीरू देवगन थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि उनके बेटे ने ये फिल्म छोड़ कर बहुत बड़ी गलती कर दी है।

यह भी पढ़े - मैं नहीं चाहती थी एक्ट्रेस बनूं, मगर मार-मार कर मुझे बनाया गया : रेखा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडरगणतंत्र दिवस के पहले अयोध्या में रेलवे दुर्घटना बड़ी साजिश, जाने पूरा मामलाMarriage की खुशियों के बीच मौत का तांडव: दूल्हा दुल्हन को ले जा रही कार ट्रक में घुसी, कई मौतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.