scriptRekha did not want to get into acting, wanted to become an air hostess | मैं नहीं चाहती थी एक्ट्रेस बनूं, मगर मार-मार कर मुझे बनाया गया : रेखा | Patrika News

मैं नहीं चाहती थी एक्ट्रेस बनूं, मगर मार-मार कर मुझे बनाया गया : रेखा

बॉलीवुज इंजस्ट्री की खूबसूरत औऱ दिग्गज एक्ट्रेस रेखा ने 3 साल की उम्र से ही एक्टिंग का काम करना शुरू कर दिया था। माता पिता साउथ फिल्मों के कलाकार थे, तो वो चाहते थे कि उनकी बेटी भी एक एक्ट्रेस बने। मगर रेखा ऐसा बिलकुल नहीं चाहती थीं।

Published: January 13, 2022 06:55:10 pm

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा 67 साल की हो चुकी हैं, उनका जन्म चेन्नई में हुआ था। उनका पूरा नाम 'भानुरेखा गणेशन' है, उनके पिता तमिल सिनेमा के जाने-माने एक्टर रामास्वामी हैं जिन्हें जैमिनी गणेशन के नाम से भी जाना जाता है। अब भले ही रेखा फिल्मी पर्दे से काफी समय से दूर हैं, मगर वो हमेशा चर्चा में बनी रहती है। आज हम आपसे उनकी जिंदगी से जुड़ी एक बात बताने जा रहे हैं, जो उन्होंने खुद बताई है।
मैं नहीं चाहती थी एक्ट्रेस बनूं, मगर मार-मार कर मुझे बनाया गया : रेखा
मैं नहीं चाहती थी एक्ट्रेस बनूं, मगर मार-मार कर मुझे बनाया गया : रेखा
दरअसल रेखा ने अपने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में बताया कि वो नहीं चाहती थीं कि वह एक्टिंग करियर को अपनाएं। मगर उनकी बिना इच्छा के रेखा ने 3 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्रि में काम करना शुरू कर दिया था। जब वो 13 साल की हुईं तब वो एक्टिंग नहीं करना चाहती थीं। उन्होंने कहा - "मैं ओवरनाइट स्टार बन गई थी। मैं बहुत छोटी थी उस वक्त। मैं नहीं चाहती थी कि मैं कभी एक्ट्रेस बनूं, आप और स्टार्स से पूछेंगे तो वो बताएंगे कि वह तो बचपन से बनना चाहते थे एक्टर, मेरे केस में उल्टा है मुझे तो मार मार के बनाया गया। 3 साल की उम्र से मैंने काम करना शुरू कर दिया था। 13 साल की उम्र में मैं बंबई आई थी।"
उनके फिल्मों और एक्टिंग की तरफ कोई रुझान न होने के बावजूद उनकी फिल्मों को दर्शकों का खुब प्यार मिला और वो फिल्में कर रही हैं। रेखा ने अपने फिल्म में एंट्री को लेकर भी बात की, उन्होंने कहा - "कुलजीत पाल औऱ शत्रुजीत पाल दोनों हिरोइन की तलाश में थे, वह मद्रास आए थे, तो उन्हें किसी ने कहा कि एक साउथ इंडियन लड़की है। थोड़ी बहुत हिंदी बोल लेती है। लेकिन मैं हिंदी नहीं जानती थी। तो वो लोग मुझे देखने आए। वो मेरी मां के पास आए। फिर मुझसे पूछने लगे-'आपको हिंदी आती है', तो मैंने कहा 'नो'। उन्होंने कहा, 'आपको हिंदी फिल्मों में काम करना है?' तो मैंने कहा 'नो'। तो वो बोले 'ठीक है आपको कल आकर के साइन कर लेते हैं हम।' मुझे लगता है कि ये भाग्य में था, तो मिला।"

यह भी पढ़े - धर्मेंद्र और विनोद खन्ना की दोस्ती के बीच इस एक्ट्रेस ने डाल दी थी दरार
रेखा ने बताया- "मेरे माता पिता भी साउथ में एक्टर थे। मेरी मां बड़ी कलाकार थीं। तो वो बहुत चाहती थीं कि मैं भी एक्ट्रेस बनूं। पहली पिक्चर के बाद भी मेरा ज्यादा काम करने का मन नहीं हुआ। कम से कम 6-7 साल तक मैं जबरदस्ती ये काम करती रही। दिन की 2 शिफ्ट किया करती थी, मुझे बिलकुल अच्छा नहीं लगता था।"

आपको बतां दें रेखा एयर होस्टेस बनना चाहती थीं, मगर उनकी किस्मत उन्हें बॉलीवुड में खींच ले आई और अब तक वो लगभग 180 से भी ज्यादा फिल्में कर चुकीं है। उनकी हिट फिल्मों में 'मुकद्दर का सिकन्दर', 'उमराव जान', 'खूबसूरत', 'सिलसिला', 'खून भरी माँग', 'मिस्टर नटवरलाल', 'घर', 'उत्सव', 'इजाजत' और 'आस्था' जैसी फिल्में रहीं है।

यह भी पढे़ - रेखा के साथ नहाने के लिए इस एक्टर ने की थी जिद्द, फिर जानिए रेखा ने क्या किया

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.