'रामायण' और 'महाभारत' के बाद अब 'शक्तिमान' की हो रही है डिमांड, ट्वीट कर बच्चों के बारें में सोचने की दी सलाह

By: Shweta Dhobhal
| Published: 29 Mar 2020, 11:32 AM IST
'रामायण' और 'महाभारत' के बाद अब 'शक्तिमान' की हो रही है डिमांड, ट्वीट कर बच्चों के बारें में सोचने की दी सलाह
शक्तिमान को टेलीकास्ट करने की फिर से हो रही है मांग

  • लॉकडाउन के चलते टीवी पर फिर से शुरू हुई रामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) की रामायण ( Ramayana )
  • टीवी पर 'शक्तिमान' ( Shaktimaan ) प्रसारित करने की भी हो रही है मांग

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) के चलते 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन घोषित हो चुका है। इस बीच घरों में रह रहे लोगों के लिए दूरदर्शन ने रामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) की रामायण ( Ramayana ) और बी.आर.चोपड़ा ( B.R Chopra ) की महाभारत ( Mahabhart ) को फिर से प्रसारित करने का निर्णय लिया है। जिससे लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर भी सभी लोग अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कर रहे हैं।

रामायण और महाभारत

90 के दशक में प्रसारित होने वाले कई ऐसे धारावाहिक हैं जिन्हें लोग फिर से देखना पसंद कर रहे हैं। रामायण और महाभारत के बाद अब 90 के दशक के इंडियन सुपर हीरो ‘शाक्तिमान’ ( Shaktimaan ) के शो की भी मांग होने लगी है। लोगों का कहना है कि फिर से इस शो का भी प्रसारण किया जाए। बता दें लॉकडाउन के चलते सभी लोग घरों में बैठकर इन शोज के जरिए अपनी बचपन की यादों को ताज़ा कर सकते हैं।

'शक्तिमान' की मांग सोशल मीडिया पर भी खूब हो रही है। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा है- 'सर प्लीज़ बच्चों के बारें में भी सोचिए। दूरदर्शन पर भी इस शो को फिर से टेलिकॉस्ट कर दीजिए। बच्चों के लिए के ये एक अच्छा कदम होगा।'

 

जानकारी के अनुसार रामायण और महाभारत के बाद अभिनेता शाहरूख खान ( Shahrukh Khan ) के सीरियल ‘सर्कस’ ( Cirus ) को भी टीवी पर प्रसारित करने की खबरें जोरों पर हैं। बता दें शक्तिमान वैसे ऑनलाइन भी उपलब्ध है। जिसे आप अमेज़न प्राइम पर आसानी से देख सकते हैं।