scriptसलमान को हिट बनाने वाले मशहूर लेखक जलीस शेरवानी का निधन, लंबे समय से थे बीमार | famous writer jalees sherwani passed away | Patrika News

सलमान को हिट बनाने वाले मशहूर लेखक जलीस शेरवानी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Published: Aug 02, 2018 09:36:43 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

जलीस शेरवानी ने अधिकतर सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों के डायलॉग और गाने लिखे थे।

famous writer jalees sherwani passed away

famous writer jalees sherwani passed away

बॉलीवुड के लिए ये साल काफी गमगीन रहा है। ‘तारक मेहता’ के डॉ. हाथी और रीता भादुड़ी के बाद अब मशहूर गीतकार और स्क्रीन राइटर जलीस शेरवानी नहीं रहे। जलीस लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके चलते कल उनकी मौत हो गई। उनका पार्थिव शरीर अस्पताल से उनके निवास स्‍थान ओशिवारा, अंधेरी पश्चिम ले जाया गया।

सलमान फिल्मों के लिए डायलॉग:
जलीस शेरवानी ने अधिकतर सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों के डायलॉग और गाने लिखे थे। उन्होंने आखिरी बार सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के लिए गाने लिखे थे। ‘टाइगर जिंदा है’ से पहले जलीस ने सलमान की फिल्म ‘गर्व’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘दबंग’, ‘दबंग 2’, ‘वांटेड’ और ‘हैलो ब्रदर’, ‘बागी’ के भी गाने लिख चुके हैं।

उत्तर प्रादेश के रहने वाले थे जलीस:
जलीस शेरवानी यूपी के कासगंज के रहने वाले थे। इसके साथ ही वह फिल्म राइटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुक हैं। उन्होंने अपने पूरे जीवन काल में काफी मेहनत और लगन से काम किया। जिसके बल पर वह इंडस्ट्री के जाने माने राइटर्स के तौर पर माने जाते थे। सलमान की फिल्मों के अलावा उन्होंने उन्‍होंने ‘प्रतिघात’, ‘कनवरलाल’, ‘संग्राम’, ‘एक था राजा’, ‘माफिया’ जैसी फिल्मों के लिए भी डायलॉग लिखे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो