अपने सौतेले पिता के साथ ऐसे हैं शाहिद कपूर से लेकर इन स्टार्स के रिश्ते

By: Sunita Adhikari
| Published: 20 Jun 2021, 03:39 PM IST
अपने सौतेले पिता के साथ ऐसे हैं शाहिद कपूर से लेकर इन स्टार्स के रिश्ते
Bollywood stepfather son

बॉलीवुड में आज स्टार्स फादर्स डे मना रहे हैं। लेकिन इंडस्ट्री में कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी मां की दूसरी शादी देखी। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि स्टार्स का अपने सौतेले पिता से कैसा रिश्ता है।

नई दिल्ली। हर साल 20 जून को फादर्स डे मनाया जाता है। इस दिन हर कोई अपने पिता को बताता है कि उनके जीवन में उनकी कितनी अहमियत है। बॉलीवुड स्टार्स भी सोशल मीडिया पर अपने पिता के लिए खास मैसेज लिख रहे हैं। लेकिन इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में अपने माता-पिता को अलग होते देखा। साथ ही, कईयों ने अपनी मां की दूसरी शादी होते हुए भी देखी। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि स्टार्स के अपने सौतेले पिता से कैसे रिश्ते हैं?

शाहिद कपूर-राजेश खट्टर
बॉलीवुड एक्टर पंकज कपूर और नीलिमा अजीम शाहिद कपूर के माता-पिता हैं। लेकिन साल 1984 में नीलिमा ने पंकज से तलाक के लिया। उसके बाद उन्होंने राजेश खट्टर से शादी कर ली। उस वक्त शाहिद केवल 9 साल के थे। लेकिन राजेश खट्टर और शाहिद कपूर के बीच काफी अच्छा रिश्ता है। दोनों को साथ में कई बार देखा गया है। इतना ही नहीं, शाहिद अपने सौतेले भाई ईशान खट्टर से भी बेहद प्यार करते हैं।

ये भी पढ़ें: इन सीरियल्स में लगा था बोल्डनेस का तड़का, रोमांटिक सीन्स ने बटोरी थीं खूब सुर्खियां

दीया मिर्जा-अहमद मिर्जा
दीया मिर्जा की उम्र 4 साल थी, जब उनके माता-पिता का तलाक हुआ था। दीया की मां दीपा ने जर्मनी के फ्रेंच हैंडरिक से शादी की थी लेकिन जल्द ही दोनों का तलाक हो गया। जिसके बाद दीपा ने अहमद मिर्जा से शादी की। ऐसे में दीया का उनसे गहरा रिश्ता है। उन्होंने अपने सौतेले पिता का सरनेम अपनाया। एक इंटरव्यू में दीया ने अपने सौतेले पिता की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने पिता को सौतेला कहना बुरा लगता है।

सिकंदर खेर-अनुपम खेर
बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर ने पहली शादी गौतम बैरी से की थी। इस शादी से उन्हें एक बेटे सिकंदर हैं। लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा नहीं चली। साल 1985 में उन्होंने गौतम से तलाक ले लिया और अनुपम खेर से शादी कर ली। उस वक्त सिकंदर केवल 4 साल के थे। लेकिन अनुपम ने सिकंदर को अपने बच्चे की तरह अपनाया। इतना ही नहीं, उन्हें अपना नाम भी दिया। किरण और अनुपम खेर का अपना कोई बच्चा नहीं है।

ये भी पढ़ें: 100 लोगों के सामने आमिर और पूजा बेदी ने शूट किया था लव मेकिंग सीन

इमरान खान- राजेंद्रनाथ जुत्शी
बॉलीवुड एक्टर राजेंद्रनाथ जुत्शी ने आमिर खान की चचेरी बहन नुजहत से शादी की। नुजहत पहले से ही शादीशुदा थीं। पहली शादी से उन्हें एक बेटा इमरान खान हैं। लेकिन सौतेले पिता होने के बावजूद राजेंद्रनाथ इमरान से बेहद प्यार करते हैं। दोनों का रिश्ता काफी मजबूत हैं। इतना ही नहीं, राजेंद्रनाथ ने अपनी पूरी संपत्ति इमरान ने नाम कर दी है।