scriptसिर्फ एक गलती से तबाह हो गया था गोविंदा का करियर, आज भी कबूल करते हैं ये बात | govinda shared reasons behind his downfall in film industry | Patrika News
बॉलीवुड

सिर्फ एक गलती से तबाह हो गया था गोविंदा का करियर, आज भी कबूल करते हैं ये बात

सुपरस्टार गोविंदा ने न सिर्फ एक्टिंग बल्कि डांसिग, सिंगिंग और यहां तक की राजनीति में भी हाथ आजमाया है। जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखने के बाद आज जब वो पीछे मुड़कर देखते हैं तो अपने स्टारडम औऱ उसके डाउनफॉल पर खुलकर बात करते हैं।

Jan 20, 2022 / 09:56 pm

Shivani Awasthi

govinda.jpg

GOVINDA

लगभग तीन दशकों तक इंडस्ट्री में छाए रहने के बाद गोविंदा अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए हैं। हालांकि उन्हें कभी किसी सिंगिंग वीडियो तो कभी डांसिग वीडियो में देखा जा सकता है, लेकिन 70 और 80 के दौर का वो कारनामा दिखाने में अब वो विफल हैं। वे पिछले दो दशक से इंडस्ट्री में गुम से हैं। इसके पीछे की वजह की बात करें तो लोग अलग-अलग अनुमान लगाते हैं, लेकिन खुद गोविंदा का मानना है कि राजनीति में कदम रखना उनके करियर की ग्रोथ में बाधा साबित हुआ था।
हीरो नंबर वन के नाम से जाने वाले गोविंदा ने डासिंग से लेकर एक्टिंग, कॉमेडी, सिंगिंग में भी अपना खूब दम दिखाया। लगभग दो दशकों तक उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। एक वक्त तो ऐसा आ गया था कि उन्हें दर्जनों फिल्मों को मना करना पड़ा।
इस बात का खुलासा खुद एक्टर गोविंदा ने किया था। एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था- एक वक्त ऐसा भी था जब मैंने एक साथ 70 फिल्में साइन की थीं। जिनमें से 8 से 10 फिल्में बंद हो गईं और चार-पांच फिल्में गोविंदा को डेट्स की कमी के कारण छोड़नी पड़ गई थी। उनका ये किस्सा कई बार खबरों में भी आया।
यह भी पढ़ेंः मधुबाला के प्यार ने दिलीप कुमार को पहुंचा दिया था कोर्ट, जज से कहा- मैं मधु से प्यार करता हूं और करता रहूंगा

वैसे तो उनके कई किस्से हैं जो काफी मशहूर है लेकिन उनमें से एक किस्सा ये है कि फिल्म खुद्दार की शूटिंग के दौरान गोविंदा की कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उन्हें गंभीर चोट लग गई थी। इस बात के बारे में जब फिल्म के क्रू को पता चला तो उन्होंने शूटिंग कैंसिल कर दी। हालांकि गोविंदा डॉक्टर को दिखाने के बाद आधी रात को ही सेट पर पहुंच गए और अपने सीन को भी पूरा किया। आज भी इस बात की मिसाल दी जाती है।
बात उस साल की है जब उन्होंने राजनीति में उतरने के बारे में सोचा। उन्होंने साल 2004 में लोकसभा चुनाव लड़ा, जिसमें बीजेपी के बड़े लीडर को उन्होंने हरा दिया था। हालांकि जीतने के बाद वो राजनीति में सक्रिए नहीं रह पाए। आखिर में उन्होंने राजनीति छोड़ दी। गोविंदा को इस बात का दुख अभी भी है कि अगर वो राजनीति में नहीं आते तो शायद आज भी बड़े पर्दे पर उनका जलवा बरकरार रहता।

Home / Entertainment / Bollywood / सिर्फ एक गलती से तबाह हो गया था गोविंदा का करियर, आज भी कबूल करते हैं ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो