scriptशाहरुख के करियर को ‘जवान’ ने दी नई जान, 2023 में पूरे बॉलीवुड में बने नंबर तीन, रच दिया फिर इतिहास | Jawan actor Shahrukh khan created another record Jawaan became third f | Patrika News
बॉलीवुड

शाहरुख के करियर को ‘जवान’ ने दी नई जान, 2023 में पूरे बॉलीवुड में बने नंबर तीन, रच दिया फिर इतिहास

Shah Rukh Khan’s Film Jawan: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की कमाई रोके नहीं रुक रही हैं फिल्म खिड़की तोड़ कलेक्शन कर रही है।

नई दिल्लीSep 12, 2023 / 09:53 am

Priyanka Dagar

Jawan actor Shahrukh khan created another record Jawaan became third film 2023 is blockbuster

शाहरुख खान की फिल्म ने 5वें दिन भी जबरदस्त कलेक्शन किया है

Jawan BlockBuster: सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाती जा रही है। शाहरुख खान की फिल्म का कुल कलेक्शन 316 करोड़ रुपए के लगभग हो चुका है और इसी के साथ जवान साल 2023 की तीसरी ऐसी फिल्म बन चुकी है जिसने 300 करोड़ क्लब में केवल 5 दिन में ह कदम रख दिया है। बता दें कि इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ और सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म ‘गदर-2’ (Gadar 2) के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था।
जवान ने 5 दिनों में मारी 300 करोड़ के क्लब में एंट्री (Jawan Box Office Day 5)
शाहरुख खान ने 2023 में लगातार ऐसी 2 हिट फिल्में दी जिन्होंने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया। जवान और पठान दोनों ही फिल्मेंं ऐसी थी जिन्होंने डूबते शाहरुख खान के करियर को बचा लिया। वहीं, ये दोनों फिल्मों को कर शाहरुख खान ने उन लोगों के मुंह पर तमाचा मारा है जो बोलते थे कि किंग खान का स्टारडम खत्म हो चुका है। बता दें कि बैक टू बैक कई फिल्में फ्लॉप होने के बाद शाहरुख खान ने इंडस्ट्री से कुछ सालों का ब्रेक लिया था और अब जब वो वापस आए हैं तो लगातार हिट फिल्में देते चले जा रहे हैं।
शाहरुख खान ने तोड़े खुद के रिकॉर्ड (Jawan Break Record Pathaan and Gadar 2)
जब बात कमाई और रिकॉर्ड्स की हो रही है तो साल 2023 में आई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने 543 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया था। सनी देओल की फिल्म ‘गदर-2’ 515 करोड़ रुपए का नेट बिजनेस कर चुकी है। अब 316 करोड़ की कमाई पूरी होने के बाद इसी लिस्ट में ‘जवान’ का नाम भी जुड़ चुका है बता दें कि शाहरुख खान की इस फिल्म को क्रिटिक्स से लेकर पब्लिक तक हर किसी से तारीफें मिल रही हैं पर वहीं बता दे, फिल्म का सोमवार को 50 फीसदी तक कलेक्शन गिरा है।

Home / Entertainment / Bollywood / शाहरुख के करियर को ‘जवान’ ने दी नई जान, 2023 में पूरे बॉलीवुड में बने नंबर तीन, रच दिया फिर इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो