scriptफिल्म हिंदी में बनाते हैं स्क्रिप्ट रोमन में देते हैं- बॉलीवुड डायरेक्टर्स पर भड़के Nawazuddin Siddiqui | nawazuddin siddiqui wants to change some trends in bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

फिल्म हिंदी में बनाते हैं स्क्रिप्ट रोमन में देते हैं- बॉलीवुड डायरेक्टर्स पर भड़के Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दकी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड के दोहरे चरित्र पर एक तीखा हमला कर दिया हैं। उन्होंने बग़ैर किसी का नाम लिए कहा है कि बॉलीवुड के लोग फ़िल्म तो हिन्दी में बनाते हैं लेकिन स्क्रिप्ट रोमन में देते हैं। ये ही नहीं बल्कि बाॅलीवुड की तीन खामियां बताई है नवाजुद्दीन सिद्दकी ने। चलिए जानते हैं आगे क्या कहा हैं।

Apr 26, 2022 / 04:10 pm

Manisha Verma

nawazuddin siddiqui wants to change some trends in bollywood

nawazuddin siddiqui wants to change some trends in bollywood

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दकी ज़मीन से जुड़े शख्स हैं। हाल ही में मुंबई में उन्होंने एक आलीशान बंगला बनाया है जिसकी चर्चा काफ़ी ज़्यादा हुईं हैं। लेकिन उनके इंटीरियर की बात करें तो उनका इंटीरियर उनके गाँव के घर से मिलता जुलता हैं। यह बात सभी जानते हैं कि नवाज़ बेहद मेहनत शख़्स हैं और तमाम मुश्किलों को पार कर उन्होंने अपनी जगह बॉलीवुड में बनाई हैं।
नवाजुद्दीन सिद्दकी आगे बताते हैं की- फ़िल्म के सेट पर थियेटर आर्टिस्ट को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। कहा कि बॉलीवुड का नाम बदल देना चाहिए नाम हिन्दी फ़िल्म इंडस्ट्री रखना चाहिए। शायद इसे बॉलीवुड में सुधार आ जाएगा।
नवाज़ आगे कहते हैं कि उनके पास जब फ़िल्म की स्क्रिप्ट आती है तो वो हिन्दी में नहीं बल्कि रोमन में लिखी हुई आती हैं। जिसे समझ पाना बेहद मुश्किल हो जाता हैं। इसके लिए उन्हें देवनागरी में स्टेप माँगनी पड़ती हैं। एक्टर ने कहा आप हिंदी में फ़िल्म बना रहे हो लेकिन डायरेक्टर भी असिस्टेंट भी सारे इंग्लिश में बात कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

पिता चिरंजीवी या वाइफ उपासना, किससे डरते हैं राम चरण? जाने क्या कहा

नवाजुद्दीन सिद्दकी आगे क्या कहते हैं कि जब सारे अंग्रेज़ी में बात करते हैं तो इससे असिस्टेंट के परफॉर्मेंस पे भी असर पड़ता हैं। इससे कई लोगों को आदि बात समझ में आती और आदि बात समझ में ही नहीं आती हैं। अगर हम बात साउथ की करें तो साउथ इंडस्ट्री में सभी लोग अपनी भाषा में ही बात करते हैं और अपनी भाषा पर गर्व करते हैं। लेकिन ऐसा बॉलीवुड में बिलकुल भी नहीं हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / फिल्म हिंदी में बनाते हैं स्क्रिप्ट रोमन में देते हैं- बॉलीवुड डायरेक्टर्स पर भड़के Nawazuddin Siddiqui

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो