Padmaavat Box Office Collection: पद्मावत की कमाई पहुंची करोड़ों में (Update)

By: पवन राणा
| Updated: 27 Jan 2018, 12:41 PM IST
Padmaavat Box Office Collection: पद्मावत की कमाई पहुंची करोड़ों में (Update)
Padmaavat Box Office Collection

Padmaavat Box Office Collection की शुरूआत काफी अच्छी रही। सप्ताहांत के दौरान इसके और बढ़ने की उम्मीद है।

मुंबई। विवादों के बीच पद्मावत मूवी ने पुरजोर तरीके से सिनेमाघरों में एंट्री ली। कुछ राज्यों में फिल्म रिलीज नहीं होने के बावजूद जहां—जहां यह प्रदर्शित हुई वहां थियेटर्स में भीड़ दिखाई दी। पद्मावत का बॉक्स आॅफिस कलेक्शन उम्मीद के मुताबिक रहा। 26 जनवरी को दर्शकों की संख्या 25 जनवरी के मुकाबले ज्यादा रही।

घरेलू सिनेमाघरों के 35 प्रतिशत स्क्रीन पर इस फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सका, इसके बावजूद फिल्म की पहले दिन की कमाई 19 करोड़ रुपए रही। इसमें बुधवार का प्रीव्यू कलेक्शन 5 करोड़ रुपए भी शामिल किया जाए तो कुल कमाई 25 करोड़ रुपए बनती हैै। वहीं विदेशों में भी फिल्म को जोरदार रेस्पांस मिला। पहले दिन देश के बाहर की कमाई का आंकड़ा 6 करोड़ रुपए रहा।

विदशों में पद्मावत की कमाई

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक पद्मावत ने आस्ट्रेलिया में 1.88 करोड़, न्यूजीलैंड में 29.99 लाख और यूके में प्रीव्यू स्क्रीनिंग में 88.08 लाख रुपए की कमाई की है।

बात करें पद्मावत के बुधवार के बॉक्स आॅफिस कलेक्शन की तो सीमित संख्या में प्रीव्यू दिखाने पर भी बड़ी संख्या में फैंस पहुंचे। प्रीव्यू की कमाई 5 करोड़ रुपए रही। कमाई के इस आंकड़े को देखते हुए 25 जनवरी को रिलीज पर फिल्म से कहीं ज्यादा उम्मीदें थीं।

यह भी पढ़ें : पहले टीवी पर भाई—बहिन बने पति—पत्नी फिर कर दी ऐसी फोटो शेयर

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पद्मावत को जहां—जहां रिलीज किया गया वहां 50—60 प्रतिशत सीटें बुक रहीं। यानि की पद्मावत को उतनी ही ओपनिंग मिली जितनी 'टाइगर जिंदा है' को मिली। इसका मतलब ये भी होता है कि मूवी का पहले दिन का कलेक्शन करीब 18 से 20 करोड़ रह सकता है। हालांकि अभी तक आधिकारिक आंकड़े रिलीज नहीं किए गए हैं। राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, यूपी में फिल्म के रिलीज नहीं होने का नुकसान इसे शुरूआती झटके दे चुका है।

यह भी पढ़ें : क्या PADMAAVAT के विरोध के पीछे ये है बड़ी साजिश ..कैमरे के सामने आया सच

यह भी पढ़ें : WOW! पूनम पांडे को भूल जाएंगे जब देखेंगे लाल मखमल में लिपटी हॅाट मलाइका को! तस्वीरें हैं लाजवाब

26 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश के चलते फिल्म को और फायदा मिल सकता है। हालांकि दूसरी ओर करणी सेना का विरोध तेज होने के आसार हैं। छुट्टी होने के कारण करणी सेना के साथ और लोग जुड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। दूसरी तरफ जहां फिल्म बिना किसी व्यवधान के दिखाई जा रही है, वहां दर्शकों की संख्या में इजाफा होना तय है। जहां तक पद्मावत के 100 करोड़ क्लब में एंट्री की बात है तो फिलहाल की पॉजिशन देखते हुए 3—4 दिन का समय लग सकता है।