scriptPALTAN: बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला ‘पलटन’ का जादू, कमाए बस इतने करोड़… | paltan box office collection | Patrika News

PALTAN: बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला ‘पलटन’ का जादू, कमाए बस इतने करोड़…

Published: Sep 08, 2018 11:35:47 pm

Submitted by:

Amit Singh

मूवी में हर्षवर्धन राणे, अर्जुन रामपाल, जैकी श्रॉफ और सोनू सूद मुख्य किरदार में हैं। हालांकि कोई भी किरदार इस फिल्म को संभाल नहीं सका है।

paltan

paltan

इस हफ्ते जेपी दत्ता निर्देशित फिल्म ‘पलटन’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी है। रिलीज होने के पहले दिन फिल्म को कुछ खास शुरुआत नहीं मिली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने फर्स्ट डे करीब 1.5 करोड़ की कमाई की है। मूवी में हर्षवर्धन राणे, अर्जुन रामपाल, जैकी श्रॉफ और सोनू सूद मुख्य किरदार में हैं। हालांकि कोई भी किरदार इस फिल्म को संभाल नहीं सका है। करीब 25 करोड़ में बनी इस फिल्म को अब सिर्फ माउथ पब्लिसिटी का ही सहारा है।

Dhayaanchand Song: ‘मनमर्जियां’ के नए गाने में तापसी हैं विक्की से नाराज, दिखे इस अंदाज में मनाते हुए

 

Paltan

जेपी दत्ता की आखिरी हिट फिल्म ‘बॉर्डर’ थी । यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी और उस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म थी। बॉर्डर ने 35 करोड़ की कमाई की थी और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर थी। ‘पलटन’ देखते वक्त ऐसा लगता है कि जेपी दत्ता ‘बॉर्डर’ से निकल ही नहीं पाए हैं।

Chhori 96 ki Song: सपना ने मांगा वोटका शॉप कीपर ने कर दिया देने से इन्कार, वीडियो वायरल

 

Paltan

इसी के साथ ‘पलटन’ तीन फिल्मों के साथ क्लैश हुई ‘लैला मजनू’, जो कि इम्तियाज़ अली के नाम पर प्रमोट की गई और मनोज बाजपेयी की ‘गली गुलियां’।साथ ही हॉलीवुड फिल्म ‘द नन’ ने भी इस शुक्रवार को ही सिनेमाघरों में दस्तक दी। माना जा रहा है कि इस क्लैश का भी फिल्म पर असर पड़ा है।

कंगना की ‘मणिकर्णिका’ पड़ी मुश्किल में, सोनू सूद के बाद इस एक्ट्रेस के फिल्म छोड़ने की खबर आई सामने!

 

Paltan

कहानी
फिल्म ‘पलटन’ में भारत-चीन युद्ध 1962 का जिक्र मिलेगा। साल 1962 में भारत और चीन से युद्ध हुआ था, जिसमें भारत चीन से हार गया था। इसके पांच साल बाद 11 सितंबर, 1967 को सिक्किम सीमा पर भारत-चीन युद्ध शुरू हुआ था। ये मूवी इसी घटना से और भारतीय सेना के जवानों के संघर्षो से रूबरू करावा रही है। दरअसल, उस समय चीनी सेना नहीं चाहती थी कि भारतीय सेना नाथू ला से सेबू ला (सिक्किम) तक फेसिंग करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो