परवीन बॉबी ने लगाया था बॉयफ्रेंड डैनी पर गंभीर आरोप, बोलीं, 'अंदर मत आना, तुम अमिताभ बच्चन के एजेंट हो।'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 02 Jul 2021, 10:40 AM IST
परवीन बॉबी ने लगाया था बॉयफ्रेंड डैनी पर गंभीर आरोप, बोलीं, 'अंदर मत आना, तुम अमिताभ बच्चन के एजेंट हो।'
Parveen Babi And Danny Denzongpa Relationship Unknown Facts

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए आज भी याद की जाती हैं। उन्होंने कई सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया। लेकिन बड़े पर्दे पर दिखने वाली परवीन बॉबी की जिंदगी असल में उससे काफी अलग थीं। एक वक्त था जब परवीन ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन पर उन्हें जान से मारने का आरोप लगाया था। वहीं अमिताभ बच्चन की वजह से परवीन बॉबी ने अपने बायफ्रेंड और अभिनेता डैनी डेन्जोंगपा से भी दूरी बना ली थी। जानिए एक्ट्रेस से जुड़ा ये अनसुना किस्सा।

 

नई दिल्ली। गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती थीं। उन्होंने शानदार फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई। परवीन बॉबी ने कई दिग्गज कलाकारों संग काम किया। साथ ही परवीन वो पहली अभिनेत्री थीं जिन्हें 'टाइम मैगजीन' के कवर पेज पर जगह मिली थी। परवीन अपने वक्त की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थीं। जितना परवीन अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती थीं। उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियां बंटोरती थीं। परवीन बॉबी एक्टर डैनी डेन्जोंगपा संग रिलेशनशिप में थीं। डैनी और परवीन खुलकर अपने रिश्ते को लेकर बात किया करते थे। सालों बाद भी डैनी परवीन को याद करते हुए दिखाई देते हैं। चलिए आपको बतातें हैं दोनों से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा।

डैनी डेन्जोंगपा संग थीं रिलेशनशिप में परवीन बॉबी

परवीन बॉबी को डैनी बहुत चाहते थे। उनका रिश्ता करीबन 4 सालों तक चला। बताया जाता है कि एक बार डैनी परवीन बॉबी के घर गए थे। मस्ती मज़ाक करते हुए उन्होंने उनके घर में शंख बजा दिया। जिसकी आवाज़ से परवीन काफी घबरा गई। इस घटना के बाद डैनी को ये महसूस हुआ कि परवीन के साथ कुछ गड़बड़ है क्योंकि इससे पहले डैनी को परवीन की दिमागी हालत के बारें में कुछ भी पता नहीं था। लेकिन कहा जाता है कि जब तक डैनी को इस बात का पता चलता तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- गंभीर बीमारी के चलते गुमनाम हुईं इस एक्ट्रेस ने अमिताभ पर लगाया था जान से मारने का आरोप, हिल गई थी इंडस्ट्री

अमिताभ बच्चन पर लगाया था जान से मारने का आरोप

उस जमाने में अमिताभ बच्चन और डैनी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। इस बात की जानकारी परवीन बॉबी को बिल्कुल भी नहीं थी। एक बार परवीन बॉबी ने एक मैगजीन में अमिताभ का इंटरव्यू पढ़ा। जिसमें उन्होंने डैनी को अपना बहुत अच्छा दोस्त बताया था। जब परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन का वो इंटरव्यू पढ़ा तो वो काफी हैरान हो गईं। दरअसल, परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन संग कई फिल्मों में काम किया।

 

 

जिसकी वजह से खबरें सामने आने लगी कि अमिताभ और परवीन का अफेयर चल रहा है। हैरान कर देने वाली बात ये थी कि परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन पर उन्हें जान से मारने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कहा था कि अमिताभ उन्हें मारना चाहते हैं और उन्हें अमिताभ से बहुत डर लगता है।

 

यह भी पढ़ें- बिना कपड़ों के डायरेक्टर के पीछे रोड़ पर दौड़ पड़ी थी ये अभिनेत्री, मौत के बाद घर में 3 दिन तक सड़ती रही थी लाश

डैनी को बताया था अमिताभ बच्चन का एजेंट

अमिताभ बच्चन और डैनी की दोस्ती के बारें में जानकर परवीन बॉबी को जोरदार झटका लगा। इस बीच जब डैनी परवीन के घर पहुंचे और उन्होंने अंदर आने के लिए दरवाजे की घंटी बजाई तो परवीन ने दरवाजा नहीं खोला। वो अंदर से ही डैनी पर चिल्लाने लगी। उन्होंने डैनी से कहा कि अंदर मत आना, तुम अमिताभ के एजेंट हों। अमिताभ के उस इंटरव्यू को पढ़ने के बाद से ही परवीन ने डैनी से दूरी बनानी शुरू कर दी। जिसके बाद डैनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए।

 

परवीन बॉबी की हरकतों से परेशान थे डैनी

जहां डैनी किम को डेट करने लगे वहीं कबीर बेदी परवीन बॉबी की जिंदगी में आ गए। बताया जाता है कि डैनी से रिश्ता तोड़ने के बाद भी परवीन उनके घर आया-जाया करती थीं और उनके बेडरूम में ही बैठकर वीसीआर देखती थीं। डैनी परवीन की इन हरकतों से काफी हैरान और परेशान थे। उन्हें लगता था कि परवीन उनकी गर्लफ्रेंड को जलाने के लिए ऐसा करती हैं। डैनी ने परवीन को ये सब करने से माना भी किया। लेकिन परवीन ने उन्हें कहा कि वो बस उनकी एक अच्छी दोस्त हैं।