scriptParveen Babi का वो घर जिसमें तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी, 17 सालों से पड़ा है वीरान | Parveen Babi House Has Been Abandoned For Last 17 Years | Patrika News
बॉलीवुड

Parveen Babi का वो घर जिसमें तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी, 17 सालों से पड़ा है वीरान

गुजरे जमाने की बेहद मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बाबी (Parveen Babi) का वो घर जहां दर्दनाक मौत के बाद तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी। वो पिछले 17 सालों से ऐसे ही विरान पड़ा है, जो अब बिकने की चाह रखता है।

Sep 23, 2022 / 05:09 pm

Vandana Saini

Parveen Babi का वो घर जिसमें तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी

Parveen Babi का वो घर जिसमें तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी

70 से लेकर 80 दशक तक बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बाबी (Parveen Babi) का नाम भले ही लोगों की जुबां पर न आता हो, लेकिन उन्होंने अपनी अदाकारी से जो पहचान बनाई थी वो आज भी कायम है। आज भी लोग उनकी भूली बिसरी यादों को ताजा रखने के लिए उनकी फिल्में और गाने देखते हैं, लेकिन वो हमेशा से अपनी फिल्मों को लेकर नहीं बल्कि अफेयर्स और मौत को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। बताया जाता है कि परवीन बाबी अपने घर में अकेले रहा करती थी, जिनकी दर्दनाक मौत के बाद उनकी बॉडी तीन दिनों तक वहीं रहीं।
इतना ही नहीं उनके आस-पास के घरों में रहने वालों को भी इस बात का पता न था कि एक्ट्रेस ने कब अपनी जिंदगी का हाथ थोड़ दिया, जब उनके घर में किसी भी तरह की हलचल न दिखाई दी और हल्दी गंध मे आस-पास अपना डेरा डालना शुरू किया तब उनके घर के दरवाजे को खोला गया और उनकी हालात देख हर कोई दंग रह गया। बताया जाता है कि उनका अंतिम संस्कार फिल्म निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने किया था।

मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं एक्ट्रेस

महेश भट्ट से उनका नाम शुरूआत से जुड़ा रहा। कहा जाता है कि पहले से शादीशुदा महेश भट्ट साल 1977 में परवीर बाबी के प्यार में पड़ गए थे। यहां तक की उन्होंने एक्ट्रेस से अपने प्यार का इजहार भी किया था और काफी लंबे समय तक उनके साथ उसी घर में भी रहे थे, जिसमें एक्ट्रेस ने अपना दम तोड़ा था, लेकिन परवीन बाबी की बीमारी ने उनको भी उनसे दूर कर दिया। परवीन बाबी सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी थी।

यह भी पढ़ें

अपनी लॉयर को डेट कर रहे हैं Johnny Depp!

https://twitter.com/TrueColoursOnly/status/1571702606191554560?ref_src=twsrc%5Etfw

कई बीमारियों का शिकार हो गई थीं एक्ट्रेस

साथ ही उनको डायबिटीज और पैर की बीमारी ‘गैंगरीन’ भी हो गई थी, जिसकी वजह से उनकी किडनी और शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उनको घर में ही विल चेयर का इस्तेमाल तक कना पड़ता था। वो लोगों से डरने लगी थी। उनको हर किसी से जान करा खतरा होने लगा था। उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दिया था, जिसकी वजह से उनको अपने आखिरी के दिनों में अकेले ही रहना पड़ा।

बिकने के लिए तैयार है एक्ट्रेस का घर

वहीं अगर परवीन बाबी के घर की बात करें तो, उनका ये फ्लैट मुंबई की बेहद खूबसूरत लोकेशन पर है। 7वीं मंजिल पर स्थित एक्ट्रेस के इस फ्लैट से जूहू बीच पर का समंदर का बेहद खूबसूरत नजारा दिखता है। खबरों की माने तो परवीन बाबी का ये फ्लैट बिकने के लिए एक दम तैयार है। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि इस घर को किराए पर भी लिया जा सकता है। इसे 15 करोड़ रुपये में बेचा जा रहा है और अगर किसी को ये रेंट पर चाहिए तो 4 लाख रुपये महीने मांगे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

इसलिए नहीं ली Ranbir Kapoor ने ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए फीस!

https://youtu.be/_O2Dhv8UpO8

Home / Entertainment / Bollywood / Parveen Babi का वो घर जिसमें तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी, 17 सालों से पड़ा है वीरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो